Saturday, May 11, 2024

अगले तीन दिनों में मिल सकती है सर्दी से थोड़ी राहत,पढ़े IMD की रिपोर्ट!

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। अगले तीन दिन प्रतिचक्रवात की वजह से उत्तर पश्चिमी हवाएं रुक सकती है। जिससे सर्दी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है, तापमान भी बढ़ सकता है। कानपुर में शनिवार को न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ.एस.एन.सुनील पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री तापमान रहा। जबकि अधिकतम सापेक्षिक आर्द्रता 97 प्रतिशत और न्यूनतम तापमान 56 प्रतिशत रहा। हवा 2.6 प्रति किलोमीटर की गति से बही। हवा की दिशा उत्तर पश्चिम रही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग से प्राप्त मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक आसमान साफ रहने के कारण वर्षा की कोई संभावना नहीं है। सुबह एवं रात्रि के समय कड़ाके की सर्दी और घने कोहरा छाए रहने तथा दोपहर के समय धूप निकलने के आसार हैं।

उन्होंने बताया कि चक्रवाती परिसंचरण पूर्वोत्तर राजस्थान पर औसत स्तर से 1.5 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक पर है। दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक पर बने चक्रवाती परिसंचरण से एक ट्रफ रेखा तेलंगाना से होते हुए ओडिशा के दक्षिणी तट तक फैली हुई है। 27 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय