Monday, May 6, 2024

आगरा में लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार, 10 लाख रुपये बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

आगरा। आगरा पुलिस ने लॉटरी ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी मोहम्मद शोएब के कब्जे से 10 लाख रुपये बरामद किए हैं। नकदी में 2000, 500, 200 और 100 रुपये के फर्जी नोटों के बंडल थे।

आरोपी ने कहा कि वह शहर भर में घूमता रहा और लॉटरी के नाम पर लोगों से ठगी करता रहा। उसके पास से बरामद नकली नोट असली लग रहे थे और इसी वजह से लोग उसके झांसे में आ गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारियों ने कहा, लोग उसे असली नोट देते थे और वह उन्हें यह कहकर झांसा देता था कि उनकी लॉटरी लग गई है। बाद में, वह उन्हें नकली नोट पकड़ा देता था।

आगरा के हरिपर्वत थाने के एसएचओ अरविंद कुमार के मुताबिक, नकली-असली नोटों के खेल से लोग अंजान थे।

इस बीच अधिकारियों का दावा है कि शोएब अकेले नकली नोट चलवाकर इतने लोगों को ठग नहीं सकता। इस मामले की पूरी तरह से जांच की जाएगी और इस तरह के असली दिखने वाले फर्जी नोटों को छापने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड की पहचान की जाएगी।

कुमार ने कहा कि कुछ समय पहले आगरा में इसी तरह के नकली नोटों का कारोबार करने वाला एक गिरोह पकड़ा गया था। उन्होंने कहा, चूंकि इस घोटाले में अवैध बांग्लादेशी घुसपैठिए भारी मात्रा में शामिल हैं, इसलिए इस बात की जांच की जाएगी कि शोएब के संबंध पड़ोसी देश से हैं या नहीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय