Friday, September 20, 2024

ताजमहल में युवकों ने बोतल से जल गिराया, जलाभिषेक का किया दावा

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल में शनिवार को दो युवकों ने घूमते हुए बोतल से अंदर जल गिराया और ताजमहल को तेजो महालय बताते हुए जलाभिषेक का दावा किया हालांकि मामले की जानकारी मिलते ही दोनों को हिरासत में ले लिया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने मीडिया को बताया कि ताजमहल घूमने आए दो युवकों द्वारा शनिवार को बोतल से ताजमहल के अन्दर जल गिराया गया। ये हरकत देख सीआईएसएफ ने युवकों को हिरासत में ले लिया। थाना ताजगंज में दी गई तहरीर के आधार पर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

हिंदूवादी नेताओं का दावा है कि ये दोनों युवक ताजमहल को शिव मंदिर तेजो महालय मानते हुए सावन मास में गंगाजल चढ़ाने पहुंचे थे। दोनों युवकों ने मुख्य मकबरे में स्थित तहखाने के दरवाजे पर ऊपर से ही गंगाजल चढ़ाया। युवकों का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में एक युवक सीढ़ियों पर बोतल से जल गिराते और दूसरा मकबरे की बाहरी दीवार पर ओम का स्टीकर चिपकाने के बाद बोतल से जल गिराता दिख रहा है।

 

इस मामले में अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि महासभा के विनेश चौधरी और श्याम ने तेजो महालय में गंगाजल चढ़ाया। ये इमारत ताजमहल नहीं, तेजा महालय है, आगे भी कांवड़ ले जाकर गंगाजल से शिवजी का अभिषेक करते रहेंगे।

 

गौरतलब है कि पिछले सोमवार को अखिल भारत हिन्दू महासभा की मीरा राठौर कांवड़ लेकर ताजमहल पहुंच गई थीं। पुलिस ने उन्हें गेट से काफी पहले बैरियर से आगे नहीं जाने दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय