Thursday, September 19, 2024

लखनऊ में युवती से छेड़छाड़ में 16 गिरफ्तार, डीसीपी समेत कई अफसर हटे,थानाध्यक्ष समेत पूरी चौकी सस्पेंड

लखनऊ। लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में ताज होटल मार्ग पर बुधवार को बरसात के पानी के मध्य युवती से छेड़छाड़ और हुड़दंग मामले में मुख्यमंत्री के तेवर देखकर लखनऊ पुलिस सक्रिय है। कमिश्नरेट पुलिस ने सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक की कार्रवाई में हुड़दंग व छेड़छाड़ करने वाले 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में भी गोमती नगर क्षेत्र के हुड़दंग मामले की चर्चा की। इसके बाद लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने समूचे प्रकरण के वीडियो मंगाये और बारीकी से जांच की। जो भी चेहरे सामने आते गये, उनकी पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हुड़दंग करने के आरोप में गिरफ्तार हुए लोगों में पवन यादव, अमन गुप्ता, आशीष सिंह,सुनील कुमार, अभिषेक तिवारी,मो.अरबाज, विराज साहू, अर्जुन अग्रहरि, रतन गुप्ता,  अनिल कुमार, प्रियांशु शर्मा,  विकास भंडारी, मनोज कुमार,  कृष्णकांत गुप्ता, जय किशन, अभिषेक साहू के नाम शामिल है।

।इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रुख के चलते लापरवाही बरतने के आरोप में गोमतीनगर थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज समेत पूरी चाैकी के पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है वहीं डीसीपी पूर्वी,एडीशनल डीसीपी ईस्ट और विभूतिखंड के सहायक पुलिस आयुक्त को हटा दिया गया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध ने बताया कि बारिश के दौरान जलभराव के बीच कुछ अराजक तत्वों ने बुधवार को ताज होटल के पास राहगीरों पर पानी फेंका और अभद्रता की। इस दौरान वहां से गुजर रहे दंपत्ति के साथ अभद्र आचरण किया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना में शामिल सभी अराजक तत्वों की पहचान कर ली गयी है। इनमें से 16 को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस बीच विधानसभा के मानसून सत्र में भी गोमतीनगर प्रकरण का मुद्दा उठाया गया। कांग्रेस सदस्य अराधना मिश्रा मोना ने कहा कि उनकी सरकार से मांग है कि इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये।

इससे पहले सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मामले का पहला आरोपी मनोज यादव और दूसरा मोहम्मद अरबाज है। चिंता न करिए हमारी सरकार इनके लिए सद्भावना ट्रेन नहीं बल्कि ‘बुलेट’ ट्रेन चलाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है।

उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने यह पहले दिन ही कहा था कि महिला सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है, जो खिलवाड़ करेगा, वो खामियाजा भुगतेगा। इसके लिए हमारी सरकार ने प्रदेश की प्रत्येक मां, बहन और बेटी को आश्वस्त किया है। इस घटना को हमारी सरकार ने पूरी गंभीरता से लिया है। इसी का परिणाम है कि हमने डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को हटा दिया है। साथ ही थाने के इंस्पेक्टर और पूरी चौकी को निलंबित करते हुए कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।

योगी ने कहा कि हम सबका सम्मान करेंगे, सबको सुरक्षा देंगे, लेकिन अगर कोई प्रदेश में अव्यवस्था की स्थिति पैदा करेगा तो वो भुगतेगा। प्रदेश के अंदर अराजकता पैदा करने वाला कोई भी व्यक्ति हो वो बख्शा नहीं जाएगा। घटना होगी तो सख्त कार्रवाई भी होगी।

गौरतलब है कि गोमतीनगर में ताज होटल के पास हुयी इस शर्मनाक घटना का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें हर एक गुंडा लफंगा साफ साफ दिख रहा है। बारिश के दौरान ताज होटल गोमतीनगर के पास वहां से गुजर रहे दंपति को पानी में गिराकर महिला से अश्लीलता की गई। पत्नी को बचाने के लिए युवक हाथ जोड़े खड़ा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय