Sunday, May 12, 2024

इंटरनेशनल फिल्म सिटी की पहली झलक देख खुश हुए पीएम मोदी, सीएम योगी के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ की जानीं खूबियां

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के शुभारंभ के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदर्शनी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी के स्टॉल पर पहुंचकर प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी ली।

दरअसल, यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) क्षेत्र में प्रदेश की पहली इंटरनेशनल फिल्म सिटी बनने जा रही है। इसका निर्माण दिग्गज बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर करने जा रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जब पीएम मोदी फिल्म सिटी के स्टॉल पर पहुंचे तो खुद बोनी कपूर ने उन्हें फिल्म सिटी की खासियत के विषय में पूरी जानकारी दी। पीएम मोदी स्टॉल पर 3 से 4 मिनट तक रहे। उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद थे।

बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स के जीएम राजीव अरोड़ा ने बताया कि पीएम मोदी ने चुनिंदा स्टॉल पर ही समय दिया। इस दौरान वो फिल्म सिटी के स्टॉल पर भी आए, जहां उन्हें बोनी कपूर ने फिल्म सिटी के हर पहलू के विषय में जानकारी दी।

बोनी कपूर ने बताया कि उन्होंने दुनिया भर की फिल्म सिटी का अध्ययन कर यूपी में नई फिल्म सिटी के कॉन्सेप्ट को तैयार किया है। यह फिल्म सिटी ऐसी होगी, जहां फिल्म मेकर्स सिर्फ अपना आइडिया लेकर आएंगे और पूरी फिल्म बनाकर यहां से जाएंगे। सभी संसाधन उन्हें फिल्म सिटी में ही मिल जाएंगे। इस फिल्म सिटी में प्रदेश और देश ही नहीं बल्कि विदेशी लोकेशंस के भी सेट लगाए जाएंगे।

पीएम मोदी इन जानकारियों से प्रसन्न नजर आए। उन्होंने सीएम योगी को यूपी में ऐसा प्रोजेक्ट लाने पर बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि जैसा बताया जा रहा है, फिल्म सिटी बनने के बाद यह उससे भी बेहतर होगी और यहां आने वालों को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेंगी।

राजीव अरोड़ा ने बताया कि जीबीसी के लिए बनाए गए स्टॉल में हमने फिल्म सिटी की खूबियों को दिखाने का प्रयास किया है। फिल्म सिटी में हम थीम पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, स्टूडियोज, गोल्फ क्लब, प्रमुख मंदिर समेत कई तरह के परमानेंट सेट लगाने जा रहे हैं, जिसकी प्रतिकृति इस स्टॉल पर देखने को मिलेगी। कर्व स्क्रीन के माध्यम से भविष्य में फिल्म सिटी कैसी होगी, इसे महसूस किया जा सकता है। अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर, उत्तराखंड के चार धामों में शामिल केदारनाथ धाम समेत देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों के साथ स्टेटवाइज प्रमुख लोकेशंस के सेट भी इसका हिस्सा होंगे।

फिल्म सिटी में लंदन, कनाडा, स्विट्जरलैंड जैसी प्राइम लोकेशंस के भी सेट्स होंगे। जबकि, फाइव स्टार होटल, फाउंटेन और अन्य बहुत सारी चीजों का समावेश होगा। यहां एक साथ 30 से अधिक फिल्मों की शूटिंग संभव हो सकेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय