Saturday, May 18, 2024

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अपनी जगह दूसरे को परीक्षा दिलवाने वाला मुन्ना भाई गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर-24 पुलिस ने उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अपनी जगह दूसरे को परीक्षा दिलवाने वाले आरोपी योगेश को आज गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बीते शनिवार को योगेश की जगह परीक्षा देने वाले भानु कौशिक को गिरफ्तार किया था। पुलिस उसे न्यायालय में पेश कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड द्वारा आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा में फर्जी कूटरचित आधार कार्ड तैयार कर परीक्षा देने के प्रकरण में वांछित अभियुक्त वांछित अभियुक्त योगेश सिंह पुत्र किशन सिंह को आज थाना क्षेत्र के मोरना बस स्टैण्ड सेक्टर-35 से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त योगेश सिंह ने पूछने पर बताया कि उसने उत्तर प्रदेश पुलिस में काँस्टेबल पद पर भर्ती के लिए आवेदन किया था। मैं पढ़ाई-लिखाई में अच्छा नहीं था। मुझे यकीन था कि मैं यह परीक्षा पास नहीं कर पाऊंगा और मैं उप्र. पुलिस में कांस्टेबल भर्ती होना चाहता था।

 

जिसके संबंध में मैंने कोचिंग सेन्टर के मॉस्टर भानू कौशिक को बताया और कहा कि यदि तुम मुझे इस परीक्षा में पास करा दोगे तो मैंने जो आपको 95 हजार रूपये दिये है, वह वापस नहीं लूंगा और परीक्षा में पास होने पर आपको 3 लाख रूपये और दे दूँगा। इसके पश्चात हम दोनों ने कंप्यूटर पर आधार कार्ड पर मास्टर की फोटो लगाकर फर्जी आधार कार्ड तैयार किया। उसके बाद परीक्षा के दिन भानू कौशिक के साथ परीक्षा केन्द्र नेहरू युवा केन्द्र सेक्टर-11 आया था। भानू कौशिक के पकड़े जाने पर मैं परीक्षा केन्द्र के बाहर से भाग गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय