Friday, September 20, 2024

लखनऊ से राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन, जीत की हैट्रिक का बनेगा रिकॉर्ड?

लखनऊ। लखनऊ लोकसभा सीट से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। लखनऊ से तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरे राजनाथ सिंह जीत की हैट्रिक लगाना चाह रहे हैं। नामांकन के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लखनऊ की सड़कों पर भाजपा का विकास रथ निकला। इस पर सवार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनता का अभिवादन स्वीकार करते नजर आएं। वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथ में ‘कमल का फूल’ लिए जनता का अभिवादन स्वीकार किया।

रास्ते में कई जगहों पर कार्यकर्ताओं समेत समाज के विभिन्न वर्गों ने सीएम योगी और राजनाथ सिंह पर पुष्पवर्षा की।

वहीं, ‘भारत माता की जयकार, वंदे मातरम, फिर एक बार-मोदी सरकार’ नारे लगाए गए। रोड शो के दौरान देशभक्ति गीत भी लोगों में जोश भरता रहा।

रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तरांखड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, कौशल किशोर, महापौर सुषमा खर्कवाल मौजूद रहे।

रास्ते में अल्पसंख्यक समाज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया।

राजनाथ सिंह तीसरी बार भाजपा के टिकट पर लखनऊ सीट से मैदान में हैं। 2014 और 2019 में राजनाथ सिंह को लखनऊ से बड़ी जीत हासिल हुई थी। अब वह जीत की हैट्रिक लगाने के प्रयास में हैं। उनके खिलाफ सपा ने रविदास मेहरोत्रा को उतारा है। जबकि, बसपा ने सरवर मलिक को टिकट दिया है।

लखनऊ भाजपा के लिए सुरक्षित सीट मानी जाती है। इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पांच बार सांसद रह चुके हैं। उनके बाद 2009 में पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन ने यहां से जीत हासिल की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय