Monday, April 29, 2024

पीएम की सुरक्षा में चूक का मामला, केंद्र ने पंजाब सरकार से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। पंजाब में पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में केंद्र ने सख्त कदम उठाया है। इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से की गई कार्रवाई के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी है।

पिछले साल पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया था। पिछले साल 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक हुई थी। इस मामले पर केंद्र सरकार ने अब पंजाब सरकार से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के मुताबिक, पीएम की सुरक्षा में चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई में हो रही देरी को लेकर केंद्र ने राज्य सरकार से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय गृह सचिव ने इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्य सचिव से बात भी की।

गौरतलब है कि पीएम की सुरक्षा में चूक के मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 5 सदस्यों की एक कमेटी गठित की थी, जिसकी अगुवाई रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा ने की। जांच कमेटी को रिपोर्ट पेश किए हुए 6 महीने हो चुके हैं। इस रिपोर्ट में राज्य के तत्कालीन मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, पुलिस प्रमुख एस चट्टोपाध्याय और दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों को पीएम की सुरक्षा में चूक के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। इस रिपोर्ट में पंजाब पुलिस के अधिकारियों पर लापरवाही भरे रवैये का आरोप लगाया गया था।

गौरतलब है कि पिछले साल 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला पंजाब के फिरोजपुर में एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंस गया था। प्रधानमंत्री फिरोजपुर में रैली के लिए जा रहे थे। सुरक्षा में चूक के बाद उनकी रैली को स्थगित करना पड़ा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय