Friday, October 18, 2024

घर से भागी थी लड़की, बरामदगी को पुलिस ने मांगे हवाई टिकट, पीड़िता की माँ ने बेचे खेत, दरोगा हुआ सस्पेंड

देवरिया। देवरिया पुलिस एक बार फिर चर्चा में आ गई। यहां प्रेमी के साथ भागी लड़की की लोकेशन पुलिस को मुम्बई में ट्रेस हुई तो उसे जल्दी बरामद करने का हवाला देते हुए पुलिस ने लड़की की मां से हवाई जहाज का टिकट बुक कराया। यही नहीं वापसी के लिए ट्रेन का टिकट कटाने के साथ उससे खर्चे के लिए रुपये भी लिए।

आर्थिक रूप से कमजोर मां ने 40 हजार में खेत बंधक रखकर पुलिस की यह डिमाण्ड पूरी की। पीड़िता की मां का वीडियो वायरल होने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया। मामले में दारोगा को निलंबित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बघौचघाट थाना क्षेत्र के रहने वाली किशोरी गांव के ही लड़के के साथ मई माह में फरार हो गई थी। मामले में लड़की की मां की तरफ से थाने में लड़के पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही थी। जून के महीने में पुलिस को जांच के दौरान लड़की की लोकेशन मुम्बई में मिली। इसके बाद घटना की विवेचना कर रहे दारोगा लक्ष्मीनारायण पाण्डेय ने लड़की की मां से यह कहा कि बड़ी मुश्किल से लोकेशन ट्रेस हुई है। जल्दी पहुंचना पड़ेगा तभी लड़की की बरामदगी हो पाएगी अन्यथा कहीं लोकेशन बदल गया तो फिर उसे पकड़ने में बड़ी दिक्कत आएगी। इसके लिए हवाई जहाज से मुंबई जाना पड़ेगा।

पुलिस के कहने पर लड़की की मां ने खेत बंधक रख कर लखनऊ से वाया दिल्ली होते हुए मुम्बई तक के लिए दरोगा लक्ष्मीनारायण पाण्डेय, महिला कांस्टेबल वंदना यादव और कांस्टेबल रूपेश यादव के नाम से 22,200 में हवाई जहाज का टिकट कराया। इसके अलावा मुम्बई से वापसी के लिए ट्रेन के लगभग सात हजार का टिकट और रास्ते के खर्च के लिए करीब 11 हज़ार रुपये दिए। पीड़िता मां के खर्चे पर पुलिस मुम्बई से लड़की को सकुशल बरामद कर देवरिया पहुंची और पीड़ित मां के सुपुर्द कर दिया। इस मामले में मां का एक वीडियो वायरल हो गया। करीब 19 सेकेण्ड के इस वीडियो में वह हवाई जहाज से लेकर ट्रेन तक का टिकट कराने और पुलिसकर्मियों को खर्चे के लिए रुपए देने की बात कह रही है।

वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने घटना की जांच सीओ सदर संजीव रेड्डी को सौंपी। सीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसपी संकल्प शर्मा ने शुक्रवार की शाम मामले के विवेचक उपनिरीक्षक लक्ष्मी नारायण पाण्डेय को निलंबित करते हुए पुलिस लाइन से सम्बद्ध कर दिया। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि एक किशोरी के फरार होने के मामले में उसकी मां से हवाई जहाज व ट्रेन का टिकट कराए जाने के संबंध में वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली। घटना की जांच सीओ को सौंपी गई थी। सीओ की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी उपनिरीक्षक लक्ष्मीनारायण पाण्डेय को निलंबित करते हुए पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय