Friday, September 20, 2024

बाइक में छिपे कोबरा ने ली कर्मचारी की जान, परिजनों में कोहराम मचा

मोरना। बाईक की सीट के नीचे छिपे बैठे खतरनाक कोबरा सांप ने बाइक सवार ग्रामीण की जांघ पर दंश किया। जिसके बाद ग्रामीण को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। ग्रामीण की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं वन विभाग की टीम ने साँप को पकड़कर घने जंगल मे छोड़ दिया। भोपा थाना क्षेत्र के गांव रहकडा निवासी 37 वर्षीय सोनू पुत्र ओमवीर मुजफ्फरनगर- भोपा मार्ग पर स्थित पेपर मिल में कार्य करता था। बीते मंगलवार की देर शाम वह पेपर मिल में ड्यूटी करने के लिए घर से निकला था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जैसे ही वह मुख्य मार्ग पर स्थित पुलिया के पास पहुंचा तो उसने अपनी बाइक रोक ली और सड़क के किनारे लघुशंका के लिए रुक गया। वापस आकर जैसे ही वह बाइक की सीट पर बैठा तो उसे किसी कीट पतंगे अथवा जानवर के द्वारा जांघ के पास काटने का अहसास हुआ। जिस पर सोनू ने मार्ग से गुजर रहे राहगीरों को सांप के द्वारा काटे जाने की सूचना दी।

 

 

राहगीरों की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए और सोनू को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपा पर ले गए। जहां चिकित्सक ने सोनू को मृत घोषित कर दिया। युवक की असमय मौत की सूचना पाते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के पिता ने पुत्र की मौत को हादसा बताते हुए थाने पर तहरीर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक अपने पीछे माता बीरमती, पत्नी बबली, बच्चे आशु, नेहा, काजल को रोता बिलखता छोड़ गया है।

 

 

वहीं ग्रामीणों द्वारा बाइक को मच्छरदानी द्वारा कँवर करते हुए वन विभाग को सूचना दी गयी। मौके पर पहुँचे वन विभाग के उपनिरीक्षक सुनील कुमार, वन रक्षक पुनीत कुमार, कर्मसिंह, मनोज ने बाइक की सीट के नीचे छिपे बैठे खतरनाक साँप को सीट के नीचे से पकड़ कर खादर क्षेत्र के जंगल मे छोड़ दिया। पकड़ा गया साँप स्पेक्टकल कोबरा बताया गया है। जिसके काटने के बाद इलाज न मिलने पर कुछ समय बाद व्यक्ति की मौत हो जाती है।

 

क्षेत्र में बीते दो सप्ताह में साँप के काटने से तीन व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। 27 जुलाई की निरगाजनी गांव में खेत पर सिंचाई करने गये 63 वर्षीय किसान संजीव की सर्प दंश से मौत हो गयी थी। तथा 15 जुलाई को फिरोजपुर गाँव मे 45 वर्षीय किसान बाबूराम की साँप के काटने से मौत हो चुकी है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मोरना डॉ. सतेन्द्र कुमार ने बताया कि साँप के काटने के बाद व्यक्ति को तुरन्त अस्पताल में लाना चाहिये, मोरना भोपा अस्पताल में एन्टी स्नेक वैनम उपलब्ध है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय