Friday, September 20, 2024

एनसीआर में पहली बार कस्टडी रिमांड में कुख्यात वाहन चोरों से 5 लग्जरी कारें बरामद

नोएडा। थाना सेक्टर-113 पुलिस ने वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन बदमाशों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर उनसे गहनता से पूछताछ की। बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्न जगहों से चोरी की हुई 5 लग्जरी कारें बरामद की है।  इस गैंग के एक अन्य सदस्य को भी गिरफ्तार किया गया है।
 

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रामबदन सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-113 पुलिस ने एनसीआर में पहली बार पीसीआर पर आये अन्तर्राज्यीय व कुख्यात गिरोह के सरगना सहित 3 चार पहिया वाहन चोरों से पूछताछ व निशादेही के दौरान चोरी के 5 चार पहिया वाहन बरामद व एक अन्य शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि  थाना पुलिस ने 21 जुलाई को 6 वाहन चोरों को गिरफ्तार किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

इनमें मुख्य रूप से सोनू ,मोनू, खलील, राजेश कक्कड़, अली शेर, प्रमोद आदि शामिल थे। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों के पास से पुलिस ने चोरी की 10 लग्जरी कारें बरामद की थी। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-113 पुलिस ने गैंग के सरगना सोनू और मोनू तथा खलील को चार दिन की पुलिस हिरासत में लिया। इनसे घहनता से पूछताछ की गई। इन बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्न जगहों से चोरी करके छुपा कर रखी गई पांच लग्जरी कारें बरामद की है। उन्होंने बताया कि इनके एक साथी अन्नू उर्फ हेमराज पुत्र सतीश कुमार निवासी काली मंदिर के पास कांगड रोड पातरान थाना सदर जनपद पटियाला पंजाब को गिरफ्तार किया है।

 

 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि वे दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद व अन्य स्थानों से चार पहिया वाहनों की चोरी करते हैं। बदमाशों ने पुलिस को बताया है कि वे डुपलीकेट चाबी से किसी भी कार की लाक को मशीन से कंट्रोल कर 5 से 10 मिनट में खोल लेते है।

 

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्त वाहन चोरी करने के पश्चात चोरी किये गये वाहनों की नंबर प्लेट आदि हटा देते है तथा गाडी को 2-3 दिनों के लिए किसी सुरक्षित स्थान अथवा सुनसान स्थान पर खडा कर देते हैं। ये लोग कुछ दिन चोरी किये गये वाहन को अपने पास रखकर मौका पाकर वाहनों को अलग-अलग प्रदेशों में बेच देते हैं। चोरी किये गये वाहनों के खरीददार पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, चेन्नई व नार्थ-ईस्ट आदि प्रदेशों के होते है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय