Thursday, September 19, 2024

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली की सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड में है। नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।हर साल की तरह इस साल भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं। एंटी टेररिस्ट अरेंजमेंट और ट्रैफिक अरेंजमेंट किया जा रहा है, ताकी लोग लाल किले पर आराम से मुख्य समारोह का आनंद ले सकें।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों की भारी तैनाती की गई है और सीसीटीवी कैमरों से भी लगातार निगरानी की जा रही है। बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात इस पर नजर रखी जाएगी। आस-पास के इलाकों में भी पुलिस की तैनाती की गई है। हर साल की भांति इस बार भी दिल्ली की सीमाओं की नाकेबंदी की गई है।

 

लोगों को यही सलाह है कि ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी पर सभी ध्यान बनाए रखें। घर से निकलकर सामान्य रूप से लाल किला घूमने वालों के लिए रास्ता बंद होगा। जो लोग लाल किले पर होने वाले समारोह में भाग लेने आएंगे, उन्हीं को आने की अनुमति होगी। वे पास दिखाकर आ सकते हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी है। उन्होंने सलाह दी कि 15 अगस्त के दिन ज्यादा से ज्यादा लोग मेट्रो से सफर करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय