Thursday, September 19, 2024

महाविकास आघाड़ी में मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया जाना चाहिए – उद्धव ठाकरे

मुंबई। शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाना चाहिए। साथ ही उद्धव ठाकरे ने आगामी विधानसभा चुनाव में सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं से आर-पार की लड़ाई लड़ने की अपील की है।

महाविकास अघाड़ी की ओर से आज मुंबई के षणमुखानंद हाल में आयोजित सभा में उद्धव ठाकरे ने कहा कि इससे पहले शिवसेना और भाजपा का तीस वर्षों तक गठबंधन था। उस समय यही फार्मूला था कि जिसकी संख्या अधिक उसी का मुख्यमंत्री बनेगा। इसी वजह से चुनाव के दौरान दोनों दलों में एक दूसरे के उम्मीदवारों को पराजित करने का काम होते रहता था। अगर ऐसा होता है तो फिर गठबंधन का कोई मतलब नहीं रह जाता है। इसी वजह से चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना जरूरी है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाविकास आघाड़ी में उन्हें मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई नाराजगी नहीं है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले जिसे भी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय करेंगे, उसे मेरा समर्थन रहेगा। इस अवसर पर उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार के विरुद्ध जोरदार हमला बोला है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था कि महाविकास आघाड़ी में मुख्यमंत्री पद का निर्णय चुनाव के बाद सहयोगी दल साथ में मिल कर कर लेंगे। जबकि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि पृथ्वीराज चव्हाण सही कह रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद पर चर्चा नहीं की जानी चाहिए लेकिन आज उद्धव फिर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग उठाई है। इससे महाविकास आघाड़ी में तकरार बढ़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय