Friday, September 20, 2024

सूदखोर के कर्ज से तंग आकर किसान ने बेटी-भाभी के साथ सामूहिक आत्महत्या का किया प्रयास

इटावा। जनपद के थाना सैफई क्षेत्र के अंतर्गत भदेई गांव में साेमवार की रात सूदखोर के कर्ज से परेशान किसान ने परिवार सहित जहर पीकर सामूहिक आत्महत्या करने का प्रयास किया। जहर पीने से किसान समेत मासूम बच्ची की मौत हो गई। जबकि मृतक किसान की विधवा भाभी की हालत नाजुक बनी हुई है। जिसे उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती करवाया गया है।

मृतक किसान दयाशंकर की मां सरोज देवी ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले उपेंद्र, जितेंद्र और रिंकू से मेरे बेटे दयाशंकर ने तीन लाख रुपए ब्याज पर उधार ले रखे थे। रुपये वापस देने के लिए सूदखोर लगातार दवाब बना रहे थे और जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इसी बात से आहत होकर मेरे बेटे दयाशंकर सिंह ने अपनी विधवा भाभी पूजा और तेरह वर्षीय मासूम बच्ची शिवि के साथ कोल्ड्रिंक में जहर मिलाकर पी लिया। जिस वजह से बेटे और मासूम नातिन शिवि की मौत हो गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि घटना के वक्त वह अपने दो अन्य नातियों के साथ रिश्तेदारी में गई हुई थी। जब वह वापस लौटकर आई तो मासूम सहित तीनों को घर के आंगन में तड़पता हुआ देखकर शोर मचाया। जिसके बाद पड़ोसी लोग आ गए और निजी वाहन से सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपचार के लिए सभी काे भर्ती करवाया, जहां पर बेटे दयाशंकर और नातिन शिवि की मौत हो गई है जबकि पूजा की हालत गंभीर बनी हुई है।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सतपाल सिंह ने मंगलवार काे बताया कि थाना सैफई क्षेत्र के अंतर्गत भदेई गांव निवासी किसान दयाशंकर ने अपनी तेरह वर्षीय बेटी शिवि और विधवा भाभी पूजा के साथ मिलकर जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। जिसमें दयाशंकर और किशाेरी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है और पूजा की हालत नाजुक बनी हुई है जिसका उपचार चल रहा है। मृतक की मां के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है, दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय