Friday, September 20, 2024

मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं, ना ही मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल हूं – साक्षी मलिक

नई दिल्ली। रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। माना जा रहा है कि वह कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही थी कि अब साक्षी मलिक भी राजनीति में एंट्री कर सकती हैं। लेकिन, इस पर उन्होंने खुद अपनी चुप्पी तोड़ी है। साक्षी मलिक ने साफ कर दिया है कि वो चुनाव नहीं लड़ रही हैं और ना ही किसी पार्टी में शामिल हो रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर शुभकमानाएं दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”सभी मीडिया के साथियों को सूचित करना चाहती हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं, ना ही मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल हूं। मेरा पूरा फोकस इस समय स्पोर्ट्स में भारत को नंबर 1 बनाने पर है। मेरा सपना है मेरे देश को कम से कम 50 ओलंपिक मेडल मिलें। मुझे इस देश ने बहुत कुछ दिया है और ये ज़िंदगी देश के नाम है। मैं देशभर में बच्चों को निःशुल्क स्पोर्ट्स ट्रेनिंग देने, रेसलिंग को घर-घर तक पहुंचाने के मिशन पर लगूंगी। हर शहर में खेल की अच्छी व्यवस्थाएं हो उसके लिए काम करूंगी।”

 

 

उन्होंने आगे लिखा, ”बजरंग और विनेश का राजनीति में जाना उनका व्यक्तिगत फ़ैसला है। मेरी तरफ से उनको शुभकामनाएं।” हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होने हैं। वहीं, चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। फिलहाल राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है। राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी हैं। 2019 के विधानसभा के नतीजों की बात करें तो 90 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 40 सीटों पर जीत मिली थी। जबकि, कांग्रेस को 31, जेजेपी को 10 सीटें मिली थी। वहीं, 9 सीटें अन्‍य के खाते में आई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय