Friday, September 20, 2024

थाना रोहटा पुलिस ने प्रवेश हत्याकाण्ड का किया खुलासा, हत्यारोपी पिता आलाकत्ल सहित गिरफ्तार

मेरठ। दिनांक 12/13.09.2024 की रात्रि में मृतक प्रवेश कुमार पुत्र नन्दकिशोर निवासी ग्राम मिर्जापुर थाना रोहटा जनपद मेरठ की रात्रि समय 03.30 बजे अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर हत्या कर देने के सम्बन्ध में मृतक के बड़े भाई धीरज द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर सम्बन्ध थाना रोहटा पर मु0अ0सं0 186/24 धारा 103(1) बीएनएस बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यहां पर यह भी उल्लेखनीय है कि घटना के समय वादी के मकान पर बरामदे पर एक चारपाई पर पिता नन्दकिशोर तथा दूसरी चारपाई पर मृतक की छोटी बहन व एक चारपाई पर मृतक की दादी व एक चारपाई पर मृतक प्रवेश सो रहे थे। मृतक के पिता नन्दकिशोर द्वारा आस-पडोस के लोगो को हल्ला करके बताया कि छत से अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर मेरे पुत्र प्रवेश की हत्या कर दी गयी है।

 

पुलिस द्वारा मौके पर गहनता से की गयी जांच व आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज व फील्ड यूनिट की जांच से मृतक के शरीर पर लगी गोली व मृतक के पिता द्वारा बतायी गयी बातों में स्पष्ट रूप से भिन्नता पायी गयी।

 

 

उल्लेखनीय है कि अभियुक्त नन्दकिशोर द्वारा पूर्व में बेचे मकान से प्राप्त पैसों को मृतक प्रवेश द्वारा बरबाद कर दिया था और गलत आचरण व व्यवहार के कारण उसका पिता नन्दकिशोर काफी कुपित रहता था। अभी कुछ दिन पहले मृतक द्वारा अपने पिता पर तमंचा लगा दिया था। जिससे मृतक के पिता काफी क्षुब्द व काफी परेशान होकर कोई रास्ता ना दिखायी देने और घर को बिगडता देख घटना वाले दिन शाम के समय पुत्र द्वारा बत्तमीजी करने पर मन में यह ठान लिया था कि घर को बचाना है तो इसको मार दिया जाये जिस पर अभियुक्त नन्द किशोर द्वारा अपने पुत्र प्रवेश के सिर व सीने पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

 

 

अभियुक्त को हिरासत में लेकर सभी तथ्यों व साक्ष्यों को दिखाकर बात की गयी तो अभियुक्त नन्द किशोर द्वारा अपने पुत्र की हत्या करने का जुर्म इकबाल कर लिया। अभियुक्त की निशादेही पर मकान में छुपाये गये तमंचा व कारतूस व पहने कपडें जिन पर रक्त लगा था। पुलिस द्वारा बरामद किया गया था तथा अभियुक्त की निशादेही पर बाद में एक खोखा कारतूस भी बरामद किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय