Friday, September 20, 2024

मुजफ्फरनगर में भ्रष्टाचारी पकडवाओ और 11 हजार इनाम पाओ, डीएम उमेश मिश्रा ने किया ऐलान

मुज़फ्फरनगर‌। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा रिश्वत माँगने वाले की शिकायत करने वाले को इनाम की घोषणा की गई है। शिकायतकर्ता द्वारा अगर शिकायत सही पायी जाती है, तो शिकायतकर्ता को 11 हजार रूपये का इनाम मिलेगा। जिलाधिकारी उमेश चन्द्र मिश्रा ने जिला पंचायत सभागार में आयोजित किसान दिवस में यह घोषणा की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में किसान दिवस जिला पंचायत सभागार में आयोजित किया गया। जिसमें किसान यूनियन के पदाधिकारीगण एवं जनपद के सभी विकास खण्डों से आये कृषकों द्वारा तथा जनपद के कृषि एवं अन्य विभाग से सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिसमें किसान दिवस में आये सभी कृषकों की संमस्याओं के बारे में सुना गया तथा किसानो से उनके शिकायती प्रार्थनापत्र प्राप्त किये गये जिनके त्वरित निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

 

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों की समस्याओं का संतुष्टि परक निस्तारण किया जाए एवं किसान दिवस के लिए अलग से रजिस्टर बनाया जाए। उन्होने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिए कि किसान दिवस में प्राप्त होने वाली समस्याओं के प्रार्थना पत्रों को ऑनलाइन फीडिंग कर उनका निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले किसान दिवस में अपने विभाग से संबंधित किसानों के लिए लाभकारी योजनाओं की जानकारी अवश्य उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि अगली बार आने वाले किसान दिवस में कितनी समस्याओं का निस्तारण किया गया और कितनी समस्याएं अवशेष रह गई और वह किस कारण निस्तारण ना हो सकी, से भी अवगत कराया जाए। उन्होने कहा कि कृषि क्षेत्र मे उन्नति करने वाले किसान भाइयो को सम्मानित किया जायेगा।

 

किसानों द्वारा विद्युत, चकबंदी राजस्व विभाग, सड़कों, तालाब, स्कूल पुलिया आदि की समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। समस्याओं के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों को किसानों की समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

 

किसान दिवस में आये सभी कृषकों एवं अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए किसान दिवस का समापन किया गया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, उप कृषि निदेशक संतोष कुमार, सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं किसान उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय