Monday, September 23, 2024

‘युधरा’ में मैंने सीमाएं पार की, जेहन पर पड़ा गहरा असर परिवार को भी हुई थी फिक्र- राघव जुयाल

मुंबई। फिल्म अभिनेता राघव जुयाल युधरा फिल्म में अपनी नकारात्मक भूमिका निभाने के बाद काफी परेशान हो गए थे। यह बात उन्होंने एक सार्वजनिक मंच से साझा की। इस फिल्म में नकारात्मक रोल करने वाले राघव जुयाल ने एक कार्यक्रम में कहा, “‘युधरा’ में ऐसे गंभीर रोल को करना मेरे लिए एक अनूठा अनुभव था। भूमिका को सही मायने में मूर्त रूप देने के लिए, मुझे अपने चरित्र में गहराई से उतरना पड़ा। इस रोल को निभाने के लिए मुझे अपनी सीमाओं से आगे बढ़ना पड़ा और उन चीजों को आज़माना पड़ा जो मेरे कंफर्ट जोन से बाहर थीं।” उन्होंने कहा कि इस फिल्म के दौरान वह ऐसे व्यवहार के साथ जी रहे थे, जो उनके सामान्य स्वभाव से बिल्कुल अलग था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने आगे कहा, “बस मुझे अपने किरदार की मानसिकता को समझना था। यह प्रक्रिया गहन थी और कई बार काफी परेशान करने वाली भी। शूटिंग खत्म होने के बाद मुझे एहसास हुआ कि इस भूमिका ने मनोवैज्ञानिक स्तर पर मुझ पर कितना असर डाला है। मुझे खुद को अलग करने और खुद को ठीक करने की बहुत जरूरत महसूस हुई।” इसके बाद वह आराम करने के लिए अपने गृहनगर उत्तराखंड चले गए। वह कहते हैं, “स्वस्थ होने और अपना संतुलन पाने के लिए, मैं उत्तराखंड में अपने गृहनगर के पहाड़ों पर वापस चला गया। वहां की शांति और स्थिरता ने मुझे उस मनोवैज्ञानिक बोझ से उबरने में मदद की जो उस भूमिका ने मुझ पर डाला था।”

 

 

उन्होंने यह भी बताया कि उनके परिवार ने उनके व्यवहार में परिवर्तन को नोटिस किया था और वे चिंतित थे, जिससे उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने खुद को किरदार में कितनी गहराई से “डूबा” लिया था। यह पहली बार था जब मैंने इस तरह की भूमिका निभाने का प्रयास किया, और यह एक चुनौतीपूर्ण लेकिन बेहतरीन अनुभव था। बता दें कि रवि उदयवार द्वारा निर्देशित और एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और मालविका मोहनन मुख्य भूमिका में हैं। राघव ने फिल्म “किल” में भी नेगेटिव किरदार निभाया था। उन्हें इस फिल्म के नकारात्मक किरदार के लिए आलोचकों और दर्शकों द्वारा खूब प्यार मिला।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय