Saturday, October 5, 2024

भाजपा में संविधान,अंबेडकर के लिए सम्मान नहीं इसलिए कांग्रेस में लौटा हूं : तंवर

नयी दिल्ली- हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद अशोक तंवर ने कहा है कि भीमराव अंबेडकर और संविधान के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कोई सम्मान नहीं है इसलिए उंन्होने कांग्रेस में लौटने का निर्णय लिया है।

श्री तंवर ने दो दिन पहले हरियाणा में पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलकर तय कर दिया था कि वह कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं लेकिन पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन की मौजूदगी में उन्होंने आज यहां पार्टी मुख्यालय में विधिवत्त कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। बताया जा रहा है कि उनके घर वापसी का रास्ता अजय माकन ने तय किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री माकन ने पार्टी मुख्यालय में अंग वस्त्र पहनाकर श्री तंवर को कांग्रेस में शामिल कराया और फिर से पार्टी में शामिल होने के लिए उनका स्वागत किया।

श्री तंवर ने इस मौके पर पत्रकारों से कहा “ मेरे राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से हुई। कुछ समय के लिए मैं भाजपा में शामिल हो गया था लेकिन वहां देश के संविधान और बाबा साहेब के प्रति कोई आस्था नहीं है। भाजपा लोगों को बांटने का काम करती है लेकिन राहुल गांधी जी ने भारत जोड़ो यात्रा निकालकर लोगों को एक करने का काम किया है।”

कांग्रेस में शामिल होने को संविधान की रक्षा की लड़ाई के लिए कदम बताते हुए उन्होंने कहा “ आज मैं फिर देश जोड़ने और संविधान बचाने की लड़ाई में राहुल गांधी जी के साथ खड़ा हूं। मैं हरियाणा के दलितों, वंचितों और पिछड़ों से अनुरोध करता हूं कि हरियाणा को फिर नंबर 1 बनाने के लिए यहां कांग्रेस की सरकार बनाएं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय