Saturday, May 11, 2024

चरथावल में बाबा कालूराम कश्यप की प्रतिमा को हरिद्वार से मंगाकर पुनः स्थापित कराया गया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
चरथावल-शरारती तत्वों द्वारा गांव कसौली में शनिवार को खंडित की गयी बाबा कालूराम कश्यप की प्रतिमा को प्रशासन द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से हरिद्वार से मंगवाकर पुनः स्थापित करा दिया गया है। वही प्रतिमा खंडित करने के मामले में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कसौली में एक दिन पूर्व गांव के बाहर स्थित बाबा कालूराम कश्यप की प्रतिमा का एक हाथ तोड़कर शरारती तत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया था। शनिवार की सुबह 8 बजे ग्रामीण जब चारा लेने खेत पर जा रहे थे। तब उन्होंने बाबा कालूराम की प्रतिमा का बायां हाथ टूटा देखा तो वह हतप्रभ रह गये थे।
प्रतिमा खंडित किये जाने की सूचना पर ग्रामीणों का तांता लग गया था। आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा हंगामा करने की सूचना पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे थाना प्रभारी आईपीएस अभिजीत कुमार ने ग्रामीणों को आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई व नयी प्रतिमा स्थापित कराने का आश्वासन देते हुए ग्रामीणों से संयम बरतने व सहयोग करने की अपील की थी।
प्रशासन द्वारा चौकी प्रभारी वरुण तेवतिया के साथ ग्राम प्रधान नन्दकुमार, मन्दिर समिति अध्यक्ष राजेंद्र कुमार, बबलू
कुमार व पुलिस टीम को हरिद्वार भेज कर बाबा कालूराम कश्यप की नई प्रतिमा मंगायी ।रविवार को गांव में नयी प्रतिमा  प्रशासन की मौजूदगी में विधि विधान के साथ स्थापित करायी गयी है।
जनपद में पिछले कुछ समय से असामाजिक तत्व आस्था स्थलों को निशाना बनाते रहे हैं। चरथावल थाना क्षेत्र के बधाई खुर्द में गत वर्ष अप्रैल माह के दौरान जाहरवीर गोगा महाडी की प्रतिमा खंडित की गई थी। इसी गांव में गत वर्ष जुलाई माह के दौरान दुर्गा मंदिर में मां दुर्गा की प्रतिमा को भी खंडित करने का प्रयास किया गया था। जबकि शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव वहलना में करीब 2 वर्ष पूर्व शिरोमणि संत रविदास की प्रतिमा भी खंडित कर दी गई थी। पुलिस प्रशासन ने नई प्रतिमा प्रतिस्थापित करा कर श्रद्धालुओं को शांत किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय