Thursday, October 17, 2024

मुजफ्फरनगर के युवक की गाजियाबाद में पुलिस ने की बेरहमी से पिटाई, पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

मुजफ्फरनगर। गाजियाबाद में डासना मंदिर के महंत यतिनरसिम्हानंद की गिरफ्तारी के विरोध में हिन्दू महासभा द्वारा किये गये विरोध प्रदर्शन में भाग लेने पहुंचे मुजफ्फरनगर के मौहल्ला बचन सिंह कालोनी निवासी युवक की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की और उसे कई घंटे तक अपनी कस्टडी में रखा। इस मामले में को लेकर युवक ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शिकायती पत्र भेजकर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला बचन सिंह कालोनी निवासी रचित त्यागी पुत्र बिजेन्द्र सिंह त्यागी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली को एक शिकायती पत्र भेजकर बताया कि बीते दिवस वह शिव कालोनी, डासना जनपद गाजियाबाद में स्थित काली देवी मंदिर में हिन्दू महासभा द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जब वह कार्यक्रम स्थल के निकट पहुंचा तो वहां बेरिकेडिंग थी। इसी दौरान वहां पर तैनात एसआई संदीप राठी ने उसे रोककर पूछताछ की और उसका आधार कार्ड मांगा। आरोप है कि आधार कार्ड में उसका नाम रचित त्यागी देखते ही दरोगा को गुस्सा आ गया और अकारण गाली देते हुए मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने उसे एक मकान में ले जाकर बंद कर दिया और फिर उसकी पिटाई की गई। कुछ देर बाद एक थाने में खड़ा करके यातनाएं दी गई।

इस मामले की जानकारी राष्ट्रीय त्यागी भूमिहार ब्राह्मण समाज समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी व डा. उदिता त्यागी को मिली तो वे थाने पहुंचे, तब भी पुलिस ने छोडऩे से मना कर दिया, जिसके बाद वे वहीं गेट पर धरने पर बैठ गये थे। देर रात्रि में पुलिस ने लगभग नौ बजे छोड़ा, जिसके बाद उसका मैडिकल कराया गया, जिसमें शरीर पर गम्भीर चोटों के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं।

इस सम्बन्ध में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से पूरे मामले की जांच कराकर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाई गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय