Monday, October 21, 2024

न्यूजीलैंड की महिला टीम बनी विश्व चैम्पियन, टी20 विश्वकप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 32 रनों से हराया

दुबई। महिला टी20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 32 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की की महिला क्रिकेट टीम टी20 चैम्पियन बन गई है। न्यूजीलैंड की महिला टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है।फाइनल के साथ पूरा टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड की हरफनमौला खिलाड़ी एमिलिया कैर को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

न्यूजीलैंड की ओर से मिले 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में मात्र 126 रन ही बना सकी। अफ्रीकी टीम की तरफ से कप्तान लौरा वोलवार्ट ने सबसे अधिक 33 रन बनाए। उनके अलावा, तजमिन ब्रिट्स ने 17 रन, कोल ट्रायन ने 14 रन और एन्नी डेर्कसन ने 10 रन का योगदान तिया। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, न्यूजीलैंड के लिए रेजमेरी मेर और एमिलिया केर ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। जबकि इडेन कार्सन, फ्रान जोनस और ब्रूक हैलीडे ने एक-एक विकेट चटकाए।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 158 रन का लक्ष्य खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 32 रनोंकी पारी खेली। तो ऑलराउंडर एमिलिया केर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। आखिर में ब्रूल हैलीडे ने भी अच्छे हाथ दिखाए और 38 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एन. म्लाबा ने दो विकेट चटकाए। जबकि अयाबोंगा खाका, कोल ट्रायन और नेडिन डे क्लेर्क को एक-एक सफलता मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय