Friday, September 20, 2024

मैनपुरी में नई नवेली दुल्हन समेत परिवार के पांच लोगों को बांके से काटा, खुद को गोली से उड़ाया,मचा हड़कंप

मैनपुरी- उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के किशनी क्षेत्र में शनिवार भोर एक सिरफिरे ने अपने परिवार के चार सदस्यों और भाई के दोस्त की हत्या कर खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोकुलपुरा गाँव निवासी सुभाष यादव के पुत्र शिववीर ने आज भोर करीब साढे चार बजे बांके से अपने दो भाइयों,बहनोई और भाभी के अलावा भाई के दोस्त की हत्या कर दी। सिरफिरे के हमले में पिता,पत्नी और एक अन्य रिश्तेदार भी घायल हुये हैं। इस सनसनीखेज वारदात के बाद गांव में मातम का सन्नाटा पसरा है। पुलिस अधिकारी देर शाम तक वारदात की वजह तलाशने में जुटे रहे हालांकि उनके हाथ फिलहाल खाली हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर जानकारी ली। सुभाष यादव के बड़े पुत्र शिववीर सिंह ने हत्या से पहले डी.जे पर जमकर डांस किया था और अपनी तीन साल की पुत्री और तीन माह के पुत्र को पड़ोस में लिटाकर वापस घर आ गया था। गाँव वालों का कहना है आमतौर पर शिववीर लोगों से कम बात करता था और शादी में भी उसने लोगों से दूरी बना रखी थी,पर घटना वाली रात वह बहुत खुश था। लोगों के अनुसार वह सनकी स्वभाव का था और अपने माँ-बाप से भी अक्सर झगड़ता रहता था।

शिववीर सिंह यादव ने जिस फरसे नुमा हथियार से परिवार वालों की हत्या की वह उसने एक महीने पहले बनवाया था। पुलिस की जाँच में अब तक घटना का कोई स्प्ष्ट कारण सामने नहीं आया है।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि शिववीर ने इस घटना में आठ लोगों को धारदार हथियार से काटा था, जिसमें पाँच की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि शिववीर की पत्नी डौली और मामी सुषमा का मिनी पी जी आई में इलाज चल रहा है। शिववीर के पिता सुभाष भी इस घटना में घायल हुए हैं। गाँव में पुलिस तैनात है।

इस घटना में मरने वालों सोनू (22),सोनू की पत्नी सोनी (20),भुल्लन (20), भाई का मित्र दीपक उपाध्याय (20)निवासी फिरोजाबाद और बहनोई सौरभ (26) के शवों का पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस ने गांव में शिववीर के पिता सुभाष से घटना की जानकारी ली। सुभाष का कहना है कि शिववीर छत पर सोए लोगों की हत्या करने के बाद नीचे आंगन में सो रही पत्नी डौली की हत्या करने का प्रयास कर रहा था,उसे बचाने के प्रयास में वह भी घायल हो गए। जब तक उसे पकड़ने का प्रयास किया वह घर से बाहर निकल गया और घर के बाहर तमंचे से गोली मारकर आत्म हत्या कर ली।

गोकुलपुरा गाँव के लोगों का कहना है कि गाँव में पिछले 10 वर्षों से कोई लड़ाई-झगड़ा की वारदात नहीं हुयी और आज इतने बड़े जघन्य हत्याकांड का शिववीर सिंह ने अंजाम दे दिया,इस घटना के पीछे लोगों का मानना है शिववीर सनकी स्वभाव का था।

ग्रामीणों के अनुसार गांव के रहने वाले सुभाष का पुत्र शिववीर नोएडा में कंप्यूटर सेंटर का संचालन करता था। शुक्रवार को उसके छोटे भाई सोनू की बरात इटावा से लौटी थी। रात में सोनू और उसकी नवविवाहित पत्नी सोनी मकान की छत पर सो रहे थे। छोटा भाई भुल्लन, भाई का दोस्त दीपक निवासी फिरोजाबाद, बहनोई सौरभ निवासी गांव हवेलिया थाना किशनी और अन्य स्वजन नीचे सोए हुए थे। रात घर में नाच-गाने का कार्यक्रम चलता रहा। बाद में सभी लोग सो गए। रात करीब तीन बजे शिववीर ने पहले छत पर सो रहे सोनू और उसकी पत्नी सोनी की गड़ासा से प्रहार कर हत्या कर दी। फिर भाई भुल्लन, भाई के दोस्त दीपक, बहनोई सौरभ की भी हत्या की।

अपनी पत्नी डौली और पिता सुभाष चंद्र को गड़ासा मारकर घायल कर दिया। चीत्कार सुन स्वजनों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, तो भाग कर घर के पीछे गया और खुद के सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय