Thursday, April 25, 2024

शाहजहांपुर में लव जिहाद का मामला आया सामने, गर्भवती युवती की हुई मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहजहांपुर । रोजा थाना क्षेत्र में मुस्लिम युवक के साथ रह रही दूसरे समुदाय की गर्भवती युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला के घरवालों ने आरोपित युवक पर युवती के साथ जबरन सम्बंध बनाने, युवती के अश्लील वीडियो बनाने, धर्म परिवर्तन का दबाब बनाने और जहर देकर युवती की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सुधीर जायसवाल ने रविवार को बताया कि जनपद लखीमपुर खीरी के थाना पलिया क्षेत्र के गांव नगला निवासी 21 वर्षीय दूसरे समुदाय की युवती जनपद शाहजहांपुर के थाना रोजा क्षेत्र के मोहल्ला लोधीपुर में मुस्तकीम नामक शख्स के यहां किराए पर रह रही थी। वहीं, खीरी के थाना उचौलिया क्षेत्र के गांव इब्राहिमपुर निवासी नावेद भी रहता है। बीती रात नावेद, मुस्तकीम और फरहाद ने युवती को अचेत अवस्था में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। नावेद ने युवती को अपनी पत्नी और उसका नाम जोया सिद्दीकी बताते हुए भर्ती कराया, डाक्टरों ने युवती को देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

युवती के भाई ने बताया कि उसकी बहन मोहम्मदी (सहदेवा) में स्थित श्राफ ऑफ आई चैरिटेबल में नौकरी करती थी। मोहल्ला लोधीपुर में मुस्तकीम अली के मकान में किराये पर रहती थी। आरोप है कि मोहम्मद नावेद ने लव जिहाद के तहत अपना नाम बदलकर उसकी बहन के साथ अवैध सम्बन्ध बनाए। उसने साथियों के साथ मिलकर उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई है। आरोप है कि उसकी बहन जब गर्भवती हो गई तो आरोपी जबरदस्ती उस पर धर्मांतरण का दबाब बनाने लगे। जब बहन नहीं मानी तो शनिवार की रात को आरोपितों ने उसकी बहन को जहर दे दिया। इससे उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर हिन्दू संगठन के नेता राजेश अवस्थी समर्थकों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने परिजनों से घटना की जानकारी ली और पुलिस से आरोपितों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सुधीर जायसवाल ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। परिवार की तहरीर पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नावेद और फरहाद को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय