Monday, June 24, 2024

किसानों की जमीन हड़पने की रची जा रही है साजिश: टिकैत

जौनपुर- भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि देश मे पूंजीवाद के हावी होने के बीच किसानों की जमीन हड़पने की साजिश रची जा रही है।

जिले में बरसठी ब्लॉक के भगवानपुर गांव में एक श्रद्धांजलि सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केंद्र में जनता तय करेगी कि महागठबंधन की सरकार बनेगी या नही। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार कब्जा छोड़ना नही चाहती और गठबंधन सरकार सत्ता में आने को बेचैन है। अब सत्ता किसको मिलेगी,यह जनता तय करेगी। लोकतंत्र के हिसाब से चुनाव व मतों की गिनती ठीक होनी चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि सरकार जिसकी भी बने, उनकी मांग सरकार से रहेगी कि किसानों का कर्ज माफ हो, स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू की जाये और बेरोजगारी की समस्या दूर हो। उन्होंने कहा कि अग्निबीर से युवा बेरोजगार हो रहे है और अडानी वीर बन रहे है। श्री टिकैत ने कहा कि वर्तमान सरकार में किसानों की जमीन बिक रही और कर्ज बढ़ रहा है, अगर सरकार की यही पॉलिसी रही तो 2047 तक किसानों की सारी जमीन सरकार और बड़े उद्योगपति के हाथ मे रहेगी।

इस मौके पर प्रदेश सचिव राजनाथ यादव, सचिस चंद चौहान, राकेश चन्द्र मौर्या, सुनील यादव, रामसूरत पटेल, कमलेश गौतम, रामचैबेर पटेल, विनय पटेल, राजदेव गौतम, राजमणि यादव, बाबूराम पटेल, रामआसरे गौतम सहित अन्य यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय