Sunday, April 28, 2024

संत रविदास की मूर्ति का लोकार्पण कर पीएम मोदी बोले- मिनी पंजाब जैसे लगने लगता है बनारस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सीरगोवर्धन में संत रविदास की 647 वीं जयंती में शामिल हुए और संत रविदास की 25 फीट की मूर्ति का अनावरण किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने संत रविदास के अनुयायियों को संबोधित करते हुए कहा, आप सब संत रविदास जयंती के पर्व पर दूर-दूर से आते हैं, खासकर पंजाब से यहां इतने लोग आते हैं कि बनारस खुद भी मिनी पंजाब जैसे लगने लगता है।

पीएम ने कहा, यब सब संत रविदास की कृपा से ही हो पाता है, मुझे भी संत रविदास अपनी जन्मभूमि पर बार-बार बुलाते है, मुझे उनके संकल्पों को आगे बढ़ाने का मौका मिलता है, उनके लाखों अनुयायियाें की सेवा करने का अवसर मिलता है, गुरु के जन्म तीर्थ पर उनके अनुयायियों की सेवा करना, मेरे लिए किसी सौभाग्य से कम नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा,”आज मुझे संत रविदास जी की नई प्रतिमा के लोकार्पण का सौभाग्य मिला, संत रविदास म्यूजियम की आधारशिला भी रखी है। मैं आप सभी को इन विकास कार्यों की बहुत-बहुत बधाई देता हूं।”

वह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन पहुंचे और सभागार में आयोजित सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। साथ ही युवाओं को वाद्य यंत्र बांटे। पीएम मोदी ने आगे कहा, ”यहां का सांसद होने के नाते, काशी का जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी विशेष जिम्मेदारी भी बनती है कि मैं बनारस में आप सबका स्वागत भी करूं और आप सबकी सुविधाओं का खास ख्याल भी रखूं। यह मेरा दायित्व भी है, मुझे खुशी है कि संत रविदास जी की जयंती पर मुझे इन दायित्वों को पूरा करने का अवसर मिला है। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय