Friday, April 19, 2024

मेरठ और आसपास के जिलों में तेज धूल भरी गर्म हवाओं का अलर्ट, सांसों के मरीजों को सावधानी की सलाह  

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। तेज धूल भरी हवाओं से प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिन तेज धूल भरी गर्म हवाओं का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को मेरठ में दिन भर धूल भरी हवाएं लोगों को परेशान करती रही। जिसके कारण लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा। चिकित्सकों ने अस्थमा रोगियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

धूल का गुबार और प्रदूषण लोगों को बीमार कर रहा है। जिला अस्पताल की ओपीडी फेफड़ों में संक्रमण से लेकर एलर्जी के मरीजों से मंगलवार को फुल रही। मेरठ में शहर से लेकर देहात तक धूल का गुबार और आसमान में धुंध छाई रही। मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया अभी दो दिन तक ऐसे ही हालात रहने के आसार हैं। इसके चलते प्रदूषण का स्तर भी काफी बढ़ गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनसीआर के जिलों में गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ में प्रदूषण 200 के स्तर को पार  कर गया है। मेरठ में प्रदूषण का स्तर 240 है। जबकि गाजियाबाद में प्रदूषण 225 और नोएडा में 250 दर्ज किया गया।
डॉ. एन सुभाष ने बताया कि राजस्थान में चल रही धूल भरी तेज हवाओं का असर पश्चिम यूपी में दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया आने वाले एक सप्ताह तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय