Saturday, April 27, 2024

नोएडा व गाजियाबाद में एक्यूआई फ‍िर पहुंचा 350 के पार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। दिवाली बीतने के तीन दिन बाद भी एनसीआर में आबोहवा में सुधार दिखाई नहीं दे रही है। एनसीआर धीरे-धीरे फिर गैस चैंबर में तब्दील होने लगा है।

नोएडा और गाजियाबाद में एक्यूआई 350 के पार पहुंच गया है। तमाम तरीके के दावे और वादे अधिकारियों द्वारा किए जा रहे हैं, लेकिन समस्या का हल होता दिखाई नहीं दे रहा है। सबसे बड़ी बात है कि धीरे-धीरे फिर लोगों को सांस लेने में दिक्कत होना शुरू हो गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिवाली के बाद गुरुवार से तमाम फैक्ट्रियां, इंडस्ट्रियल और स्कूल और दफ्तर खुल चुके हैं। लोगों का आना-जाना शुरू हो गया है। अधिकारियों का दावा था की प्रदूषण पर लगाम लगाई जायेगी, लेकिन ऐसा कुछ होता दिखाई नही दे रहा है। सीपीसीबी के आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार सुबह 9 बजे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक्यूआई हुए 337 दर्ज किया गया है। ग्रेटर नोएडा में एक्यूआई 343 दर्ज किया गया है। गाजियाबाद में सुबह 9 बजे की अपडेट के बाद एक्यूआई 358 दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अभी आने वाले कुछ दिनों तक लोगों को इस बढ़ते प्रदूषण से निजात मिलने की संभावना कम है। बाहर निकल रहे लोगों को अब सांस लेने में दिक्कत और अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों और बुजुर्गों को हो रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय