Tuesday, June 25, 2024

अश्विनी वैष्णव देश के रेल नहीं, रील मंत्री, पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं : कांग्रेस

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी रेल हादसे को लेकर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आईएएनएस से खास बातचीत में केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। पिछले कुछ समय से लगातार हो रहे ट्रेन हादसों को लेकर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मुझे लगता है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उनकी नाक के नीचे लगातार ट्रेन एक्सीडेंट हो रहे हैं, एक साल पहले बालासोर एक्सीडेंट हुआ था, इसमें 300 लोगों की मौत हुई थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

न्यू जलपाईगुड़ी रेल हादसे में 15 लोगों की मौत हुई है और 40 लोग घायल हुए है, इसके लिए कौन जिम्मेदार है? इसके लिए आप क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेल को सुरक्षित कैसे किया जाए। रेल को सुरक्षित करने लिए सुरक्षा कवच देने की बजाय आप झुनझुना दे रहे हैं। देश के रेल मंत्री रील मंत्री हैं, वह रीील बनाने में इतने व्यस्त है कि उनके पास रेल के लिए समय ही नहीं है। नीट विवाद पर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपना पद संभालते ही क्लीन चिट दे दिया कि परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। लेकिन अब बिहार से लेकर गुजरात तक परीक्षा में धांधली की खबरेें आ रही हैं। ऐसा कैसे हो रहा है, इसके बारे में कौन जवाब देगा?

 

मेरा मानना है कि नीट में शामिल होने वाले 24 लाख बच्चों के भविष्य पर जो संकट गहराया है, केंद्र सरकार को इसका जवाब जरूर देना चाहिए। इस सरकार के नाक के नीचे एक के बाद एक पेपर लीक होता है, इसमें इन्हीं के लोग शामिल होते हैं। ये धांधली कब बंद होगी और युवाओं के साथ खिलवाड़ कब बंद होगा, इसका जवाब सिर्फ यही दे सकते हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर भाजपा परिवारवाद का आरोप लगा रही है। इस सवाल के जवाब में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भाजपा अपने लिए चिंता करे, हमारे लिए क्यों चिंता कर रही है। जो भी चुन कर आता है, उसको जनता चुनकर भेजती है। तीन लाख 70 हजार वोटो से वायनाड की जनता ने राहुल गांधी को चुना था।

 

वहीं तीन लाख 90 हजार वोटों से राहुल गांधी रायबरेली से चुने गए। भाजपा जय शाह पर नहीं बोलती। पीएम मोदी पहले अपना घर देखें। हमारी चिंता मत करें। मुझे पता है कि आपकी हवा टाइट है। राहुल गांधी को आप और आपकी टीम संभाल नहीं पा रही थी और अब प्रियंका गांधी भी संसद में पहुंच रही हैं। इसलिए उनके माथे पर शिकन है।

 

स्वाति मालीवाल की ओर से इंडिया ब्लॉक के बड़े नेताओं राहुल गांधी, शरद पवार को चिट्ठी लिखा गया है। इसमें उन्होंने न्याय की गुहार लगाई है। इस प्रकरण को लेकर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि दिल्ली पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है, जिस चीज में सुरक्षा एजेंसी कम कर रही है, उसके बीच में किसी तरह की बयानबाजी करना गलत है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय