Thursday, May 16, 2024

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए टीम घोषित की; मैथ्यू वेड करेंगे कप्तानी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेलबर्न। विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड मौजूदा आईसीसी विश्व कप के समापन के बाद भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शनिवार को सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पांच मैचों की टी20 सीरीज 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में शुरू होगी, जिसमें वेड ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे, टीम में डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और एडम ज़म्पा जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज 23, 26, 28 नवंबर और 1 और 3 दिसंबर को खेली जाएगी।गी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान में कहा गया है कि नियमित कप्तान पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और ऑलराउंडर मार्श और कैमरून ग्रीन मौजूदा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप कार्यक्रम के समापन पर स्वदेश रवाना होंगे, साथी टेस्ट स्टार डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ , और ट्रैविस हेड टी20 के लिए भारत में रहेंगे।

विश्व कप के बाद, कमिंस पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टेस्ट समर की तैयारी के लिए घर आएंगे। फरवरी में आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के पास कोई स्थायी टी20 कप्तान नहीं है और वह किसी को नियुक्त करने की जल्दी में नहीं दिख रहा है।

चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली भारत का सामना करने के लिए चुनी गई टीम में अनुभव और युवाओं के संतुलन से खुश हैं और उनका मानना है कि वे पांच मैचों के दौरान अच्छी तरह से सुसज्जित होंगे।

क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले से चयन प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, “मैथ्यू ने पहले टीम की कप्तानी की है और हम आशा करते हैं कि वह इस श्रृंखला के लिए बागडोर संभालेगा। दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में मिच मार्श की तरह, यह हमारे अंतरराष्ट्रीय नेतृत्व के अनुभव और गहराई को और गहरा करने का एक और शानदार अवसर है।”

बेली ने कहा, “यह खिलाड़ियों के मिश्रण के साथ एक अनुभवी टीम है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहला मौका मिला है और हमें उम्मीद है कि हमारे टी20 ग्रुप में महत्वपूर्ण खिलाड़ी विकसित होते रहेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम इस प्रकार है: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय