Sunday, May 12, 2024

विशाल स्कोर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 रन से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

धर्मशाला। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच शनिवार को विश्व कप मुकाबला विशाल स्कोर वाला रहा जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पांच रन से रोमांचक जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने 49.2 ओवर में 388 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया जबकि न्यूज़ीलैंड की टीम विशाल लक्ष्य का जबरदस्त ढंग से पीछा करने के बावजूद 50 ओवर में नौ विकेट पर 383 रन ही बना सकी।

मुकाबले की अंतिम गेंद तक चले इस हाई स्कोरिंग मैच का रोमांच बना रहा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच यह अब तक सबसे ज्यादा स्कोर वाला वनडे मैच बन गया। इस मैच में कुल 758 रन बने।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऑस्ट्रेलिया की छह मैचों में यह चौथी जीत है जबकि न्यूज़ीलैंड को दूसरी हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं। न्यूज़ीलैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है। लेकिन इस नतीजे ने अंक तालिका में भी रोचकता बढ़ा दी है। भले ही ऑस्ट्रेलिया ने भी चार मैच जीत लिए हों लेकिन ख़ासकर न्यूज़ीलैंड के आने वाले मैच मज़बूत टीमों के ख़िलाफ़ हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पारी में अपना पहला विश्व कप मैच खेल रहे ट्रेविस हेड को मात्र 67 गेंदों में 10 चौकों और सात छक्कों से सजी 109 रन की तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। न्यूज़ीलैंड के लिए भी रचिन रविंद्र ने 89 गेंदों में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 116 रन की शानदार शतकीय पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत की मंजिल तक नहीं ले जा पाए।

न्यूज़ीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। दूसरी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने लेग साइड में पांच वाइड रन भी दे दिए लेकिन न्यूज़ीलैंड इस ओवर में 13 रन ही जुटा पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा ने 74 रन पर तीन विकेट लिए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम का सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला सर्वश्रेष्ठ 2007 विश्व कप में था जब उन्होंने 348/6 का स्कोर बनाया था। यह पुरुष वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पिछला सर्वोच्च वनडे स्कोर (378/5) 6 दिसंबर 2016 को कैनबरा में आया था।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया और 49.2 ओवर में 388/10 का विशाल स्कोर बनाया। वार्नर-हेड की 175 रनों की शुरुआती साझेदारी ने ऑस्ट्रेलियाई पारी का आधार बनाया, ट्रैविस हेड ने अपने विश्व कप पदार्पण में 109 रन पर आउट होने से पहले शतक बनाया। हेड दस चौकों और 7 छक्कों की मदद से 109 रनों की तूफानी पारी के साथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से शीर्ष स्कोरर भी रहे।

वार्नर ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 65 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 81 रन बनाये। ग्लेन मैक्सवेल ने बीच में बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों पर 41 रनों की रोमांचक पारी खेली, जिसमें कप्तान पैट कमिंस (14 गेंदों पर 37) ने बल्ले से ऑस्ट्रेलियाई पारी को अंतिम रूप दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय