Friday, June 7, 2024

‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में दिल्ली जाने से पहले तेजस्वी बोले- एग्जिट पोल पर नहीं जनता पर भरोसा

पटना। लोकसभा चुनाव के नतीजे से पहले ‘इंडिया’ गठबंधन ने आज (1 जून) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी घटक दलों की संयुक्त बैठक बुलाई है। बैठक में शामिल होने के लिए गठबंधन के सभी सदस्य दलों के नेताओं को न्योता भेजा गया है। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बीच ये बैठक बुलाई गई है। राजद नेता तेजस्वी यादव बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो चुके हैं। उससे पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “बैठक में शामिल होने दिल्ली जा रहा हूं। तीन बजे बैठक है। सभी लोग शामिल होंगे। तब खुलकर चर्चा होगी।“

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बीच, जब उनसे यह सवाल किया गया कि इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी कौन होगा, तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया, सिर्फ इतना ही कहा कि बैठक में हम लोग इस पर खुलकर चर्चा करेंगे, लेकिन अभी मैं कुछ नहीं कह सकता। शनिवार शाम से कई एग्जिट पोल सामने आएंगे। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें एग्जिट पोल पर नहीं जनता पर भरोसा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है, एनडीए जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने महंगाई, बेरोजगारी बढ़ाई है, उनके खिलाफ जनता वोट करेगी। देश के लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण की हिफाजत करने की घड़ी है। बिहार के लोगों का मन टनाटन है। महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ वोट होगा।

 

इसके अलावा, जब तेजस्वी यादव से बीजेपी द्वारा इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर तंज कसने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अब मैं इस पर क्या कहूं। ये लोग तो कहते ही रहते हैं। मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। इन लोगों को जो कहना है, कहने दीजिए, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। माना जा रहा है कि बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन की क्या रणनीति होनी चाहिए। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि इसमें गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

 

हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में नहीं आएंगी। ममता बनर्जी के अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी इंडिया गठबंधन की इस बैठक से अनुपस्थित रह सकते हैं। हालांकि उनके स्थान पर उनकी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य बैठक में उनका प्रतिनिधित्व करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, फारुख अब्दुल्ला समेत इंडिया गठबंधन के कई अन्य नेता शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
55,177SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय