Sunday, April 28, 2024

भाजपा ने राजस्थान से पैरालंपिक देवेंद्र झाझरिया को चुनावी मैदान में उतारा, पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 25 सीटों वाले राजस्थान के लिए 15 उम्मीदवार शामिल हैं।

पहली लिस्ट के अनुसार, राजस्थान में पांच लोकसभा सदस्यों को इस बार टिकट से वंचित कर दिया गया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जहां कोटा से चुनाव लड़ेंगे, वहीं भाजपा ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर पार्टी में शामिल हुए दो नेताओं को भी टिकट दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा ने ज्योति मिर्धा को नागौर से टिकट दिया है, जबकि महेंद्रजीत सिंह मालवीय डूंगरपुर-बांसवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे।

ज्योति मिर्धा बीते साल के अंत में हुए विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुईं थीं, जबकि मालवीय कुछ दिन पहले ही कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे।

इस बीच, भाजपा ने कनकमल कटारा सहित पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है। कटारा की जगह बांसवाड़ा (एससी) में मालवीय को लाया गया है।

भरतपुर (एससी) से रंजीता कोली की जगह रामस्वरूप कोली को टिकट दिया गया है, चूरू से राहुल कस्वां का टिकट काटकर पैरालंपियन देवेंद्र झाझरिया को दिया गया है।

जबकि, जालौर-सिरोही से देवजी पटेल की जगह लुंबाराम चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। उदयपुर (एसटी) रिजर्व सीट पर मन्नालाल रावत ने अर्जुनलाल मीणा की जगह ली है।

साल 2014 में भाजपा ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की थी। 2019 में भाजपा ने गठबंधन के तहत नागौर सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के हनुमान बेनीवाल के लिए छोड़ दी थी, जहां बेनीवाल ने जीत हासिल की, वहीं, भाजपा ने बाकी 24 सीटें जीती।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय