Saturday, May 18, 2024

नोएडा में सीआईएसफ का जवान बनकर ब्रिगेडियर से 3.34 लाख की ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-37 में रहने वाले एक रिटायर्ड ब्रिगेडियर के मकान को किराए पर लेने के नाम पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कथित सहायक उपनिरीक्षक ने 3.34 लाख की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर-39 पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अजय चाहर ने बताया कि सेक्टर-37 में रहने वाले ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) आरसी मनचंदा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनका सेक्टर-46 में एक फ्लैट है। उस फ्लैट को उन्होंने किराए पर देने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने 19 अप्रैल को उनसे संपर्क किया तथा कहा कि वह सीआईएसएफ का सहायक उपनिरीक्षक बोल रहा है। उसका नाम अंकित है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसने कहा कि उसकी पोस्टिंग दिल्ली में हो गई है। अतः मुझे आपका मकान किराए पर चाहिए। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित के अनुसार उसने कहा कि किराया सीआईएसएफ के आफिस द्वारा दिया जाएगा तथा आपसे सीआईएसएफ के अधिकारी बात करेंगे। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद एक व्यक्ति का उनके पास फोन आया। उसने कहा कि वह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का अधिकारी बोल रहा है। उसने कहा कि किराए के पैसे डालने के लिए आपके खाते का वेरी फिकेशन होना है। आप हमारे अकाउंट में तय किराया का मूल्य 70 हजार रुपए डाल दो, हम उसको वापस कर देंगे।

उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति की बात पर विश्वास करके उन्होंने उसके खाते में 70 हजार रुपए डाल दिया। पैसे वापस करने के नाम पर वह कई बार लिंक भेजता गया, तथा विभिन्न बार में उसने उनके खाते से 3 लाख 33 हजार रुपए निकाल लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय