Saturday, July 6, 2024

सीएम योगी का विरोधी दलों पर कटाक्ष, बोले- चुनाव आते ही जनता की समस्याओं की आती है याद

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि चुनाव आते ही विरोधी दलों को जनता की समस्याओं की याद आती है। यहां बुधवार को दीनदयाल धाम में आयोजित किसान गोष्ठी में मुख्यमंत्री ने कहा कि साढ़े चार साल तक यह विपक्षी दल सोते रहते हैं और चुनाव आने पर उन्हे मतदाता की जाति की बात याद आती है। उनके इसी आचरण के कारण आज विरोधी दलों से भगदड़ मची हुई है। उनका कहना था कि इसके विपरीत प्रधानमंत्री मोदी बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक वर्ग को सरकारी योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। प्रधानमंत्री की इसी नीति के कारण आज भारत नई बुलन्दियों को छू रहा है।

उन्होंने कहा कि दीनदयाल धाम में गौपालन का ऐसा प्रयोग किया जा रहा है जिससे गाय को अब सड़क पर खुला छोड़ना मुश्किल हो जाएगा। न केवल गाय के दूध का सही उपयोग कर उसे लाभकारी बनाने का प्रयास किया जा रहा है बल्कि गाय के गोबर और गोमूत्र का आयुष के रूप में प्रयोग कर गोपालन को एक प्रकार से लाभकारी बनाने का प्रयास हो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने धाम के संचालकों को सलाह दी कि वे दीनदयाल वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी से एमओयू करें तो उनके द्वारा किया जा रहा अभिनव प्रयोग और तेजी से विकसित होगा तथा यह बहुत से किसानों के पास पहुंच सकेगा। सरकार गावों को आत्म निर्भर बनाने का प्रयास कर रही है। ग्राम प्रधान निधि से गांव का सही विकास करने के लिए अब गाइडलाइन बनाई गई है जिसके उपयोग से गांवों का विकास होगा।

उन्होंने दीनदयाल धाम फरह के आसपास के गांव के युवकों को सेना और पुलिस में भर्ती का अवसर प्रदान करने के लिए ब्लाक स्तर पर एक मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा की। वैसे प्रदेश सरकार हर गांव में खेल का मैदान, ब्लाक स्तर पर मिनी स्टेडियम एवं जनपद स्तर पर स्टेडियम का निर्माण करा रही है।

श्री योगी ने कहा कि यहां आयोजित किसान गोष्ठी के माध्यम से उन्हें उन किसानों के साथ बैठने का मौका मिला, जिन्होंने न केवल देश को खाद्यान्न के क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाया बल्कि उनकी मेहनत की बदौलत आज दूसरे देशों को भी खाद्यान्न का निर्यात किया जा रहा है। किसानों के इसी योगदान को देखते हुए डबल इंजन की सरकार उन्हें अधिकतम सुविधा उपलब्ध कराने में लगी हुई है।आज किसान की लागत से डेढ गुने से अधिक कीमत उसके खाद्यान्न की एमएसपी निर्धारित की गई है।

दीनदयाल उपाध्याय के संदेश हर हाथ को काम और हर खेत को पानी की व्यवहारिक धरातल पर उतारते हुए किसान को हर साल सम्मान निधि दी जा रही है तथा मिशन रोजगार के अन्तर्गत लाखों युवकों को रोजगार दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि किसान के इसी योगदान को समझते हुए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालते ही किसानों के एक लाख तक के कर्जे माफ करने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा खेलो इण्डिया , फिट इण्डिया आदि के माध्यम से खेलों को बढावा देने के कारण इस बार एशियन गेम्स में भारत ने 100 से अधिक पदक जीते हैं जब कि इससे पूर्व मात्र 70 ही जीते थे। धरती माता के स्वास्थ्य की चिंता प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले की और सन 2014 में केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद स्वायल हेल्थ कार्ड की व्यवस्था की गई। प्रधानमंत्री फसल बीमा के अन्तर्गत किसानों की फसल की क्षतिपूर्ति की जा रही है तथा पिछले 6 वर्ष में उत्तर प्रदेश में 22 लाख हेक्टेयर अतिरिक्त सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। कार्यक्रम में सांसद हेमामालिनी, प्रदेश सरकार के मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, आरएसएस के क्षेत्र प्रचारक महेन्द्र, गौ उद्योग केन्द्र के अध्यक्ष महेश गुप्ता, स्मारक समिति के अध्यक्ष मधुसूदन दादू, मेला समिति के अध्यक्ष सोहनलाल एडवोकेट आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय