Thursday, May 9, 2024

ताजमहल में ईद पर किया था चुनाव प्रचार, सपा प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

आगरा- ताजमहल के अंदर चुनाव प्रचार करने पर समाजवादी पार्टी (सपा) की मेयर प्रत्याशी जूही प्रकाश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। शनिवार को ईद की नमाज के बाद सपा प्रत्याशी ने ताजमहल परिसर में प्रचार किया था।

सीआईएसएफ की जांच रिपोर्ट के आधार पर पुरात्तव विभाग की शिकायत पर थाना ताजगंज पुलिस ने प्रत्याशी और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को ईद उल फितर के अवसर पर ताजमहल की शाही मस्जिद में नमाज अता हो रही थी। इस दौरान ताजमहल के अंदर निःशुल्क प्रवेश दिया जा रहा था। भीड़ का फायदा उठा कर सपा मेयर प्रत्याशी जूही प्रकाश, जिलाध्यक्ष आजाद सिंह, सपा नेता नितिन कोहली व अन्य कार्यकर्ता ताजमहल के रॉयल गेट पहुँच गए और नमाज पढ़ कर लौट रहे अकीदतमंदों से हाथ जोड़कर चुनाव में वोट देने की अपील करने लगे। इस दौरान उनका एक साथी सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल छपा हुआ पटका गले में लटकाये हुए था।

सपा प्रत्याशी और समर्थकों को इस तरह वोट मांगते देख एसीपी ताज सुरक्षा अदीब अहमद ने उन्हें रोका था और टोपी व पटका उतारने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी सपाई वोट मांगते रहे थे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था।

ताजमहल के अंदर प्रचार का मामला तूल पकड़ते ही पुरातत्व विभाग के अधीक्षक राजकुमार पटेल ने गंभीरता समझते हुए सीआईएसएफ को रिपोर्ट सौंपी थी।

मुकदमा दर्ज होने से पहले तक जूही प्रकाश ताजमहल जाकर सिर्फ ईद की बधाई देने की बात कहती रहीं, पर वीडियो में सब कुछ साफ नजर आने के कारण झूठ काम नहीं आया और जांच रिपोर्ट के आधार पर ताजमहल के सहायक अधीक्षक प्रिंस वाजपेयी की शिकायत पर थाना ताजगंज में लोक प्रतिनिधि अधिनियम की धारा 134 और लोक सेवक के आदेश का उल्लंघन करने की धारा 188 के तहत जूही प्रकाश और सात अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय