Saturday, May 18, 2024

राज्यसभा चुनाव : कर्नाटक में कांग्रेस को 3, भाजपा को 1 सीट मिली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। कर्नाटक की सत्तारूढ़ कांग्रेस मंगलवार को राज्य की चार राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में तीन सीटें और भाजपा एक सीट जीतने में कामयाब रही।

कांग्रेस की ओर से पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन को 47, सैयद नासिर हुसैन को 47 और जी.सी. चंद्रशेखर को 45 वोट मिले। वहीं भाजपा के नारायणसा भांडगे को 47 वोट मिले, जबकि एनडीए के पांचवें उम्मीदवार कुपेंद्र रेड्डी को केवल 36 वोट मिले।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डाले गए सभी 222 वोट वैध माने गए। भाजपा विधायक एस.टी. सोमशेखर ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार माकन का समर्थन करते हुए क्रॉस वोटिंग की, जबकि साथी पार्टी विधायक शिवराम हेब्बार ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

कर्नाटक में निर्दलीय विधायक जनार्दन रेड्डी, लता मल्लिकार्जुन, पुट्टस्वामी गौड़ा और दर्शन पुट्टन्नैया ने कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान किया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार ने कहा कि यह कांग्रेस विधायकों द्वारा एकता का प्रदर्शन था।

उन्होंने कहा, ”मैं सीएम और सभी विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। कांग्रेस उम्मीदवारों ने पहले राउंड में जीत हासिल कर ली है।”

मुख्यमंत्री सिद्द रामैया ने उम्मीदवारों को जीत के लिए बधाई दी है। सीएम ने कहा कि उनकी जीत ने राज्य के लिए न्याय मांगने की आवाज को मजबूत किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि उन्हें जद-एस उम्मीदवार कुपेंद्र रेड्डी की जीत के लिए कांग्रेस से समर्थन की उम्मीद थी। उन्होंने नतीजों को “अस्थायी झटका” बताया।

उन्होंने कहा, “हम इसे एक चुनौती के रूप में लेंगे और सभी 28 लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करेंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय