Wednesday, May 29, 2024

राहुल को उम्मीदवार बनाने की मांग को लेकर अमेठी में कांग्रेसी धरने पर, टूट रहा है धैर्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमेठी- उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रत्याशी घोषित किये जाने की मांग को लेकर स्थानीय कांग्रेसी धरने पर बैठ गये हैं।
कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय गौरीगंज में धरने पर बैठे कांग्रेसी कार्यकर्ता ‘अमेठी मांगे राहुल गांधी’ का नारा लगा रहे हैं। हाथ में नारे लिखे हुए कट आउट लहराते हुए कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। अब देखना होगा कि इसका असर गांधी परिवार पर कितना पड़ता है।


गौरतलब है कि नेहरू गांधी परिवार की पारंपरिक सीट अमेठी में अभी तक कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी नहीं घोषित किया है। विगत कई महीनों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा दावा किया जा रहा था कि राहुल गांधी ही अमेठी से चुनावी मैदान में होंगे। जैसे-जैसे नामांकन की तिथि नजदीक आ रही है। यहां के कांग्रेसियों का धैर्य भी जवाब दे रहा है। जिस विश्वास से यहां के कांग्रेसी दावा कर रहे थे कि राहुल गांधी ही अमेठी से चुनाव लड़ेंगे वह विश्वास अब धीरे-धीरे टूटने लगा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने कहा “ हम लोग गांधीवादी तरीके से अपने लीडर को एक संदेश देना चाहते हैं कि अब हम लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है। जल्द ही अमेठी से गांधी परिवार के सदस्य को प्रत्याशी घोषित किया जाए । हम लोग पूरी अमेठी गांधी परिवार के स्वागत के लिए तैयार है। जल्दी से घोषणा की जाए और हम लोग चुनाव की दिशा में आगे बढ़े।”
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि गांधी परिवार का सदस्य अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेगा। उन्होंने कहा “ हमें पूर्ण विश्वास है कि गांधी परिवार का ही कोई सदस्य अमेठी से चुनाव लड़ेगा जिसकी घोषणा बहुत जल्द होगी।”


कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल पूर्व जिला अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा यूथ अध्यक्ष शुभम सिंह कांग्रेस नेता धर्मेंद्र शुक्ला सहित दर्जनों कांग्रेस नेता धरने में शामिल है।
गौरतलब है कि अमेठी लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में आगामी 20 मई को मतदान होना है। नामांकन करने की अंतिम तिथि तीन मई चुनाव आयोग द्वारा घोषित की गई है। नामांकन को तीन दिन ही बचे हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा अमेठी में कैंडिडेट ने घोषित किए जाने से कांग्रेस के कार्यकर्ता निराश हो गए हैं अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन कितना कारगर होता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय