Sunday, September 8, 2024

जौनपुर की अटाला मस्जिद पर भी हुआ विवाद, अटला माता का मंदिर होने का दावा,मामला अदालत पहुंचा

जौनपुर। नगर कोतवाली थाना अंतर्गत ऐतिहासिक पन्नों में दर्ज अटाला मस्जिद एक बार फिर सुर्खियों में है। स्वराज वाहिनी संस्था के अध्यक्ष संतोष कुमार मिश्रा ने अटाला मस्जिद ही अटला माता का मंदिर है। इसको लेकर के न्यायालय सिविल जज जूनियर डिवीजन शहर जौनपुर में मुकदमा दाखिल हुआ है। न्यायालय के आदेश से वादी अधिवक्ता राम सिंह के साथ न्यायालय अमीन व अमीन के सहयोगी गुरुवार दोपहर बाद अटाला मस्जिद का सर्वे करने के लिए आए।

वादी अधिवक्ता राम सिंह ने बताया कि सर्वे टीम ने अदालत मस्जिद के चारों तरफ घूम कर देखा ताे अटाला मस्जिद के तीनो गेट बंद मिले। अटाला मस्जिद की देखरेख करने वाला कोई उपस्थित नहीं मिला। मस्जिद का गेट बंद होने के कारण सर्वे नहीं हो पाया, सर्वे टीम अब वापस जा रही है।कोर्ट की सर्वे टीम न्यायालय को रिपोर्ट करेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

न्यायालय अमीन राम स्वारथ मिश्र ने बताया कि स्वराज वाहिनी बनाम पीस कमेटी के नाम से सिविल जज जूनियर डिवीजन शहर जौनपुर न्यायालय में मुकदमा लंबित है। मस्जिद के सभी गेटों में ताला बंद होने के कारण पैमाइश नहीं हो पाई। इसकी जानकारी न्यायालय को दे देंगे, आगे न्यायालय का जो आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा। इससे पहले भी आगरा के एक अधिवक्ता द्वारा इस मामले को लेकर दीवानी न्यायालय में वाद दायर किया गया है, जिसकी भी सुनवाई लगातार चल रही है । उक्त कभी दवा है कि उक्त मस्जिद नहीं बल्कि अटला देवी का मंदिर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय