Wednesday, May 8, 2024

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश से फसलों को नुकसान, मुख्यमंत्री ने दिए सर्वे के निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम में आए बदलाव के चलते राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि के साथ आंधी भी चली है। इससे बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सभी कलेक्टर को नुकसान का सर्वे करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य में मंगलवार को मौसम का मिजाज अचानक बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश तथा ओलावृष्टि हुई। इससे फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है। कई स्थानों पर मवेशियों को भी नुकसान होने की सूचना आ रही है। आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के कारण दिन में अंधेरा छा गया और कई स्थानों पर पेड़ तक उखड़ गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रदेश में हुई ओलावृष्टि और अतिवृष्टि को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कैबिनेट बैठक में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से नुकसान हुए फसलों का सर्वे करने के लिए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि कोई भी किसान जो ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से प्रभावित हुआ है, उसका सर्वे गंभीरता के साथ किया जाए। फसलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित राहत राशि उपलब्ध कराई जाए। सर्वे की मॉनिटरिंग करने के लिए सभी मंत्री, विधायक और सांसदों को भी कहा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय