Wednesday, June 26, 2024

गुजरात में साइबर क्राइम सेल ने आईएएस अफसर बनकर ठगने वाले को किया गिरफ्तार

अहमदाबाद। अहमदाबाद साइबर क्राइम सेल ने ट्रूकॉलर ऐप पर एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के रूप में काम करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दलसिंगार पांडेय के बेटे सुधाकर पांडेय के रूप में पहचाने जाने वाले संदिग्ध ने कुछ प्रतिष्ठित कंपनियों में अपने रिश्तेदारों के लिए रोजगार तलाशने के लिए झूठी पहचान बनाई और इसका दुरुपयोग किया। ठगी की यह हरकत तब सामने आई, जब साइबर क्राइम सेल को आरोपी की गतिविधियों की जानकारी मिली।

गुप्त सूचना पर अधिकारियों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू की और सुधाकर पांडे उर्फ अविनाश पांडे और सदर इसम के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वड़ोदरा के रहने वाले आरोपी को बाद में कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने पकड़ लिया और साइबर अपराध में उसकी संलिप्तता के लिए हिरासत में ले लिया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि सुधाकर पांडे ने अपने और अपने रिश्तेदारों के लिए नौकरी के इंतजाम के लिए एक विस्तृत नेटवर्क तैयार किया था। बाद में उसने ट्रकॉलर ऐप का उपयोग करते हुए प्रमुख कंपनियों के टेलीफोन नंबर भी जुटाए।

उसने इन कंपनियों से संपर्क किया और झूठी पहचान के आधार पर अपने रिश्तेदारों को रोजगार देने की सिफारिश की। वह इस धोखेबाज योजना के जरिए अपने रिश्तेदारों के लिए नौकरी के साक्षात्कार और सफल प्लेसमेंट हासिल करने में कामयाब रहा।

जांच में सामने आया है कि पूरी योजना सुधाकर पांडेय ने ही रची थी। अधिकारियों ने कहा कि उसने जान-बूझकर ट्रकॉलर ऐप पर एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के रूप में अपनी पहचान सूचीबद्ध की, जिससे उसे संभावित नियोक्ताओं के साथ बातचीत करने की अनुमति मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय