Sunday, May 12, 2024

चक्रवात बिपोर्जॉय का बरस रहा कहर, IMD ने इन राज्यों में जारी की भारी बारिश की चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि चक्रवात बिपरजॉय के पूर्व-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान दबाव की तीव्रता बनाए रखने की बहुत संभावना है। आईएमडी ने दक्षिण राजस्थान, उत्तर गुजरात, पश्चिम बंगाल, मेघालय, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, मध्य प्रदेश और सिक्किम में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। इसके अलावा मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की है।

एआईएमडी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि दक्षिण राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है और आसपास के उत्तर गुजरात क्षेत्र व कच्छ में भारी वर्षा हो सकती है। अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अधिकांश स्थानों पर हल्की/मध्यम वर्षा और छिटपुट भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 17 से 19 जून के दौरान मेघालय में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की कि अगले तीन दिनों में गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा में गरज और बिजली के साथ बारिश होने की संभावना है। अगले चार दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना है और अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है।

दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में 17-18 जून, दक्षिण-पूर्व राजस्थान में 17-19 जून, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में 19-21 जून के बीच भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण भारत में गरज और बिजली चमकने के साथ हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की कि तमिलनाडु में 17-19 जून, केरल में 18-21 जून, और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 19-21 जून के दौरान भारी बारिश हो सकती है। अगले पांच दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में कोई महत्वपूर्ण मौसम परिवर्तन की संभावना नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय