Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा की क्षतिग्रस्त, दलितों ने किया हंगामा, पुलिस ने नयी प्रतिमा लगवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। नगर निकाय चुनाव के दौरान गांव तिंगाई स्थित डॉक्टर अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त करके माहौल खराब करने का प्रयास किया। गुस्साए बाबा के अनुयायियों ने हंगामा करके दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की।

कोतवाल संजीव कुमार ने आनन फानन बाबा साहेब की नई प्रतिमा स्थापित कराकर माहौल शांत करके दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करके जेल भेजने का आश्वासन दिया। खतौली थाना क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर तिंगाई में शरारती तत्वों ने डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रात:काल बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देख ग्रामीणों में रोष फैल गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना मिलते ही कोतवाल संजीव कुमार आनन फानन दलबल के साथ गांव पहुंच गए। ग्रामीणों के साथ हंगामे पर उतारू दलित समाज के नेताओं को कोतवाल संजीव कुमार ने आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजने का आश्वासन दिया। बाद में कोतवाल संजीव कुमार के क्षतिग्रस्त प्रतिमा को गंगनहर में प्रवाहित कराकर हस्तिनापुर से बाबा साहेब की नई प्रतिमा मंगवाकर स्थापित कराए जाने से मामला शांत हुआ।

बताया गया कि वर्ष 2019 में भी शरारती तत्वों ने बाबा साहेब की प्रतिमा खंडित कर दी थी, जिसके बाद दलित समाज ने प्रतिमा के चारों तरफ लोहे का जाल लगवाकर सुरक्षा घेरा बना दिया था। बावजूद इसके बावजूद शरारती तत्वों ने जाल का ताला तोड़कर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी।

प्रधान विपिन कुमार ने प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के मामले में शरारती तत्वों के विरुद्ध तहरीर देकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। बाबा साहेब की प्रतिमा के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वाले शरारती तत्वों की पहचान कराने में जुट गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय