Saturday, April 27, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लंदन में, रक्षा व सुरक्षा पर करेंगे चर्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यूनाइटेड किंगडम (यूके) के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उनका यह आधिकारिक लंदन दौरा सोमवार 8 जनवरी से शुरू हो गया है। रक्षा मंत्री 8 जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक यहां लंदन में रहेंगे और इस दौरान वह ब्रिटिश रक्षा मंत्री के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे।

उनकी मुलाकात ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी होनी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ रक्षा मंत्रालय का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल है। इस प्रतिनिधि मंडल में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ), सेवा मुख्यालय, रक्षा विभाग, और रक्षा उत्पादन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपने दौरे के दौरान, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यूनाइटेड किंगडम (यूके) के रक्षा राज्य सचिव ग्रांट शाप्स के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उनसे रक्षा, सुरक्षा और औद्योगिक सहयोग के व्यापक विषयों पर चर्चा होने की आशा है। अपने यूके दौरे को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा, “मैं 8 से 10 जनवरी तक लंदन (यूनाइटेड किंगडम) में रहूंगा, इस दौरान मैं अपने यूके समकक्ष ग्रांट शाप्स के साथ द्विपक्षीय बैठक करूंगा। रक्षा, सुरक्षा और औद्योगिक सहयोग के व्यापक मुद्दों पर चर्चा के लिए उत्सुक हूं।”

रक्षा मंत्रालय का कहना है कि राजनाथ सिंह के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात करने और विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के राज्य सचिव डेविड कैमरन के साथ बैठक करने की भी आशा है। वह यूनाइटेड किंगडम (यूके) रक्षा उद्योग के सीईओ और उद्योग जगत के नेतृत्‍व के साथ भी बातचीत करेंगे और वहां भारतीय समुदाय से मिलेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय