Tuesday, June 25, 2024

मेरठ में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, ग्रामीणों का हंगामा

मेरठ। परीक्षितगढ़ में धार्मिक स्थल पर मूर्तियां खंडित करने के मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। सोमवार सुबह लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर दिया।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम अगवानपुर में  गत शनिवार की देर रात शरारती तत्वों ने प्राचीन शिव मंदिर में घुसकर देवताओं की मूर्ति खंडित कर दी।

घटना से हिंदू संगठनों में भारी रोष व्याप्त हो गया, मौके पर पहुंचकर पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था लेकिन आरोग्य गिरफ्तारी नहीं होने पर एक बार फिर से मूर्ति खंडित होने का मामला तूल पकड़ गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंदिर परिसर में महापंचायत की गई, जिसमें पुलिस द्वारा कोई कठोर कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस के प्रति ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। व्यापारियों ने आज बाजार बंद कर रखा है और दुकानों के शटर में ताले लगे हुए हैं।
ग्रामीणों को कहना है पुलिस जब तक पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। पुलिस की लापरवाही के कारण गांव की फिजा खराब हो सकती है।

ग्राम अगवानपुर मुस्लिम बाहुल्य गांव है। गांव में अनुसूचित व ब्राहम्ण एवं वैश्य जाति के लोग भी रहते हैं। वहीं गांव के बीच में प्राचीन शिव मंदिर है और मंदिर परिसर में कक्षा पांच तक का स्कूल भी है। शरारती तत्वों ने गांव का महौल खराब करने के लिए शिव मंदिर में रखे भगवान श्रीगणेश, हनुमान एवं नंदी की मूर्ति को खंडित कर दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय