Saturday, May 18, 2024

मध्य प्रदेश में डेंगू का कहर जारी, भोपाल- ग्वालियर में तेजी से बड़ रहा मरीजों का आंकड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बदलते मौसम के चलते लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हाे रही है। लगातार बढ़ रहे इन मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा रखी है। राजधानी भोपाल में नए मामलों के बाद आंकड़ा 810 तक पहुंच गया है। जबकि ग्वालियर में 29 नए मरीजों के बाद एक हजार के पार आंकड़ा पहुंच गया है।

राजधानी भोपाल के अस्पतालों में ठंड के चलते मौसमी बिमारी वायरल और डेंगू के मरीज अधिक आ रहे है। इन नए मामलों के बाद कुल मरीजों की संख्या 810 पहुंच गई है। मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर के दूसरे हफ्ते से ही डेंगू से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं सबसे ज्यादा डेंगू के मामले बैरागढ़ और बाग सेवनिया क्षेत्र में मिली है। इधर ग्वालियर में भी डेंगू का प्रकोप कहर बरपा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले 24 घंटे में डेंगू के 29 नए मरीज मिले है। वहीं जयारोग्य और जिला अस्पताल में 65 सैंपल की जांच हुई जिसमें 10 बच्चों सहित 29 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। बता दें कि, पीड़तों में ग्वालियर जिले के 15 मरीज और अन्य जिलों के 14 मरीज इसमें शामिल है। इन नए मामलों के बाद जिले में डेंगू का बढ़कर आंकड़ा 1100 तक पहुंचा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय