Saturday, June 1, 2024

दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा, जमीन से आसमान तक कोहराम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में आज सुबह घना कोहरा छाया हुआ है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव बस, रेल और विमानों की आवाजाही पर पड़ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज से शुक्रवार तक तीन दिन सुबह अति घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

राज्यों के विभागीय अधिकारियों का कहना है कि आज सुबह हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, झारखंड तक घना कोहरा छाया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कोहरे के चलते दृश्यता काफी कम हो गई है। इन सभी राज्यों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से डेढ़ डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई है। दिल्ली-एनसीआर में पारा बुधवार सुबह छह बजे 7.6 डिग्री सेल्सियस और उत्तर प्रदेश के लखनऊ व प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को घने कोहरे के कारण सुबह सात बजे से 10 बजे तक आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली के पास दृश्यता महज 50 मीटर रही। इससे उड़ानें प्रभावित हुईं। इसका प्रभाव रेल यातायात पर भी पड़ा। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण भी लगातार बढ़ रहा है। बुधवार सुबह दिल्ली का एक्यूआई 450 दर्ज किया गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु के तटीय इलाकों के साथ केरल, पुडुचेरी और लक्ष्यदीप में आगामी चार दिन तक कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश की संभावना जताई है। कोहरे की वजह से मंगलवार को मेरठ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की रफ्तार 30 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास रही। ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की गति बमुश्किल से 20 किलोमीटर प्रति घंटा रही। दिल्ली पहुंचने वाली 12 उड़ानें डायवर्ट की गईं। 14 ट्रेनें कई घंटे की देरी से दिल्ली पहुंचीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय