Thursday, May 23, 2024

मेरठ में शासन से 13 स्कॉर्पियो और तीन बाइक पल्सर मिली, मजबूत होगी डायल-112 सेवा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ पुलिस को शासन से 13 स्कॉर्पियो और तीन पल्सर मिलने के बाद मेरठ की डायल-112 सेवा मजबूत हो गई है। शासन से मिली इन स्कॉर्पियो में तीन कैमरे लगे हुए है। जो घटनास्थल पर पहुंच कर रिकॉर्डिंग कर सकेंगी। इस सुविधा के बाद पुलिस को सही अपराधियों तक पहुंचने और घटनाओं के खुलासे में मदद मिलेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह की समीक्षा पर थाना लोहियानगर, ब्रहापुरी, नौचंदी, कंकरखेड़ा थाने में आधुनिक सुविधा कैमरों से लैस यूपी डायल-112 स्कॉपियों गाड़ी दी गई है। जो कि थाना क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहेंगी। ताकि अपराध की हर गतिविधि को कैद कर सके।

 

डायल-112 के जिला प्रभारी बलराम सिंह ने बताया कि शासन ने जनपद में डायल-112 सेवा को और अधिक बेहतर बनाया है। इसी के चलते शासन ने 22 अप्रैल को 13 स्कॉर्पियो गाड़ी व तीन बाइक जनपद के लिए भेजी। इन गाड़ियों में कई नई तकनीक हैं, जिनसे पुलिस को मदद मिलेगी। शासन से मिलीं गाड़ियां तीन कैमरों से लैस हैं। यह कैमरे 360 डिग्री पार रिकॉर्डिंग करेंगे।

 

 

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी पर सबसे पहले डायल-112 सेवा ही पहुंचती है। ऐसे में वहां की गतिविधियों को मोबाइल में रिकॉर्ड करना पड़ता था। इस दौरान पुलिस जोखिम भी उठाती थी। कहा कि डायल-112 सेवा को यह कैमरा लैस गाड़ियां देकर पुलिस के कार्य को सुगम कर दिया है। एक माह तक सुरक्षित रहने वाली रिकॉर्डिंग के माध्यम से पुलिस सही अपराधियों को पकड़ सकेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय