Monday, May 20, 2024

कांग्रेस प्रत्याशी के सहयोगी की कथित हत्या को लेकर दिग्विजय का जारी धरना समाप्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

छतरपुर/भोपाल। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के खजुराहो क्षेत्र में कांग्रेस नेता विक्रम सिंह उर्फ नाती राजा के सहयोगी सलमान की कथित हत्या के विरोध में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का जारी धरना आज दोपहर समाप्त हो गया। वह कल से इस मामले को लेकर धरने पर बैठे थे।

सिंह ने धरना समाप्त करने के बाद कहा कि मतदान के दौरान जहां, जहां कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थकों पर हमले किए गए हैं, वे वहां जाएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एकजुट होने की अपील भी की है। श्री सिंह कल सागर जिले के रहली भी जा सकते हैं, वहां भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की झड़प के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के वाहनों में तोड़फोड़ की गयी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले श्री सिंह ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि कल से लेकर अब तक क़रीब 24 घंटे हो गए। लेकिन प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया। न गवाहों का बयान और न ही आरोपियों की गिरफ़्तारी की गयी।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस मामले को लेकर ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ता की नृशंस हत्या की गयी। हत्या का आरोप भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और उनके सहयोगियों पर है। घटना को दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक ना तो वे वाहन जब्त किए गए, जिससे कुचलकर कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान की हत्या की गई और ना ही हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद सिंह और कांग्रेस के विधायक तथा कार्यकर्ता खजुराहो में थाने के सामने धरने पर बैठे हैं, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। क्या यह मान लिया जाए कि मध्यप्रदेश में कानून का राज नहीं है।

आखिर कौन है जो हत्यारों को बचा रहा है और किसके इशारे पर पुलिस और प्रशासन चुप्पी साध कर बैठा है। वे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहना चाहते हैं कि पूरी पार्टी एक-एक कार्यकर्ता के पीछे खड़ी है। किसी भी कार्यकर्ता पर होने वाला जुल्म, पूरी पार्टी के ऊपर हमला है। हम एकजुट होकर इस अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करेंगे और न्याय दिलाकर रहेंगे। जो अन्याय के साथ खड़े हैं, उन्हें भी इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

दरअसल, मतदान के एक दिन पहले गुरुवार की रात्रि में खजुराहो थाना क्षेत्र के चंद्रनगर टोरिया इलाके में राजनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह उर्फ नाती राजा का अपने समर्थकों की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और उनके समर्थकों से विवाद हो गया था। इसी दौरान नाती राजा के सहयोगी सलमान की चारपहिया वाहनों से दबकर मौत हो गयी।

इस मामले में नाती राजा की शिकायत पर खजुराहो थाने में शुक्रवार को पटेरिया और उनके समर्थकों के खिलाफ हत्या और विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय