Wednesday, May 8, 2024

सहारनपुर में डीएम ने किया निर्माणाधीन मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र ने निर्माणाधीन मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विश्वविद्यालय का अकैडमिक एवं एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक पूर्ण हो चुका है तथा ब्वॉयज एवं गर्ल्स हॉस्टल का कार्य प्रगति पर है।
जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने फरवरी माह में कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में विगत 06 माह में विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य तेजी से हुआ है। हिमाचल, उत्तराखंड, हरियाणा, एवं आस पास के क्षेत्रों के छात्रों को पढ़ाई में इससे बहुत सुविधा मिलेगी जिसके लिए जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने जनपदवासियों की तरफ से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
डॉक्टर दिनेश चंद्र ने वहां उपस्थित निर्माण श्रमिकों को ठंड से बचाव हेतु कंबल वितरित करने के साथ ही मिठाई भी वितरित की। उन्होंने कहा कि मंडलायुक्त द्वारा किए गए प्रयासों एवं उनकी इच्छा से सभी निर्माण श्रमिक अपने बच्चों को शिक्षा के लिए विद्यालय में जरूर भेजें। इसके लिए छात्रों हेतु अस्थाई स्कूल की व्यवस्था की गई है। उन्होंने एक छोटे शिशु को गोद में लेकर उसका दुलार किया।
इस अवसर पर कुलपति प्रो एचएस सिंह, उप जिलाधिकारी सदर युवराज सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी  मनीष कुमार सहित कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय